क्षेत्रीयहमीरपुर

हमीरपुर; उचित सम्मान से आज भी वंचित हैं वरिष्ठ नागरिक, समिति ने जताई चिंता

Spread the love

नेहा वर्मा, संपादक ।

 

बैंक शाखाओं सहित विभिन्न सरकारी दफ्तरों में काम से जाने वाले वरिष्ठ नागरिकों को आज भी उचित सम्मान नहीं दिया जाता है। आमतौर पर देखा जाता है कि वृद्ध जनों को भी अपने काम के लिए अन्य लोगों के बीच घंटों लाइन में लगना पड़ता है। जबकि वृद्ध जनों के काम प्राथमिकता से निबटाने के शासन के साफ निर्देश हैं। हमीरपुर जनपद में राठ नगर के माहेश्वरीमाता मंदिर परिसर में आयोजित वरिष्ठ नागरिक सेवा समिति इकाई शाखा की बैठक में वरिष्ठ नागरिकों की उपेक्षा पर चिंता जताई गई।

 

यह भी पढ़ें – हमीरपुर; चौरी चौरा शताब्दी समारोह में पूर्व सांसद राजनारायण बुधौलिया ने सैनिकों को किया सम्मानित

 

बैठक की अध्यक्षता करते हुए समिति के अध्यक्ष व बीएनवी इंटर कॉलेज के पूर्व प्रवक्ता गुलाब सिंह सेंगर ने कहा कि अभी भी वरिष्ठ नागरिकों को उनके अधिकारों से वंचित रहना पड़ता है। शासन के सख्त निर्देशों के बावजूद वरिष्ठ नागरिकों को मिलने वाली सुविधाएं नहीं मिल पा रहीं हैं। उन्होंने संगठन को मजबूत व क्रियाशील बनाने के लिए सदस्यों से सुझाव आमंत्रित किए।

 

यह भी पढ़ें – किसान आंदोलन के नाम पर भारतीय लोकतंत्र को बर्बाद करने की साजिश का खुलासा

 

 

बैठक के समापन पर संगठन के दिवंगत वरिष्ठ जनों के लिए दो मिनट का मौन रख कर शांति प्रार्थना की गई। बैठक में वरिष्ठ उपाध्यक्ष राधा रमन गुप्ता, महामंत्री सुनील सर्राफ, संगठन मंत्री रामप्रकाश गुप्ता, चंद्रशेखर मिश्रा, परमेश्वरी दयाल विश्वकर्मा, अयोध्याप्रसाद गुप्ता, रामशरण गुप्ता, सगीर, जवाहरलाल द्विवेदी, कुसुम देवी गुप्ता, राजेंद्र प्रसाद आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

error: Content is protected !!