क्षेत्रीयहमीरपुर

राठ; हादसे में मजदूर की दर्दनाक मौत पर हुई शोक सभा, प्रशासन से आर्थिक मदद की गुहार

Spread the love

नेहा वर्मा, संपादक ।

 

हमीरपुर जनपद के राठ कस्बे में शनिवार सुबह ट्रैक्टर की टक्कर से ई रिक्शा सवार गल्ला मंडी के पल्लेदार की मौत हो गई थी। पल्लेदार की मौत पर मंडी में काम करने वाले उनके साथियों में शोक की लहर दौड़ गई। प्रतिदिन कमाने खाने वाले पल्लेदार के आश्रितों के सामने भरण पोषण की समस्या उत्पन्न हो गई। जिसके लेकर रविवार को गल्ला मंडी के विश्राम ग्रह में पल्लेदारों ने शोक सभा का आयोजन किया। जिसमें मृत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की गई। वहीं पल्लेदारों ने मंडी सचिव से मृतक के आश्रितों को आर्थिक मदद दिलाने की अपील की है।

 

यह भी पढ़ें – राठ; दर्दनाक हादसे में गई पल्लेदार की जान, दो घायल

 

राठ नगर के पनवाड़ी मार्ग पर शनिवार सुबह ट्रैक्टर ने ई रिक्शा में जोरदार टक्कर मार दी थी। इस दुर्घटना में ई रिक्शा सवार भोला उर्फ नीरज कुमार (40) पुत्र अमान अनुरागी की मौके पर ही मौत हो गई थी। वहीं गंभीर रूप से घायल रिक्शा चालक भटियाना मोहल्ला निवासी बब्लू (45) पुत्र सिद्धगोपाल का झांसी में इलाज चल रहा है। मृतक नीरज कुमार गल्ला मंडी में पल्लेदारी कर अपने परिवार का भरण पोषण करते थे। उनकी मौत के बाद अब परिवार के सामने भुखमरी की नौबत आ गई है। रविवार को पल्लेदारों ने गल्ला मंडी स्थित किसान विश्राम ग्रह में शोक सभा की।

 

यह भी पढ़ें – राठ। डम्फर से टकराकर स्कूल बस के उड़े परखच्चे, बस चालक हुआ घायल

मंडी सचिव सहित सभी पल्लेदारों ने दो मिनट का मौन रख कर मृत आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की। पल्लेदारों ने मंडी सचिव से मृतक के आश्रितों को आर्थिक मदद दिलाने की मांग की है। जिस पर मंडी सचिव बीरेंद्र कुमार ने कहा कि नीरज कुमार मंडी के रजिस्टर्ड पल्लेदार थे। उनके आश्रित द्वारा आवेदन करने पर आर्थिक मदद दिलाई जाएगी। पल्लेदार संघ के अध्यक्ष भागवत प्रसाद, बाबूलाल, रहमत बेग, कुंवरलाल, चैनू, श्रवण कुमार, लखनलाल, गुड्डू यादव, बारेलाल, फूलसिंह, कमलेश कुमार, हल्के प्रसाद, अहमद अली आदि पल्लेदार मौजूद रहे।

Leave a Reply

error: Content is protected !!