उत्तर प्रदेशक्षेत्रीयहमीरपुर

राठ; खेत की सिंचाई कर रहा युवा किसान आया ठंड की चपेट में, हालत बिगड़ने पर हुई मौत

Spread the love

नेहा वर्मा, संपादक ।

 

हमीरपुर जनपद में चिकासी थाने के अतरा गांव में खेतों की सिंचाई करते वक्त एक युवा किसान ठंड की चपेट में आ गया। पहले से बीमार होने के चलते ठंड ने अपना विकराल असर दिखाना शुरू कर दिया। रविवार रात अचानक उसकी हालत बिगड़ गई। परिजन उसे लेकर अस्पताल जाते इससे पहले उसने दम तोड़ दिया। युवक की मौत से परिवार में कोहराम मचा हुआ है। वह अपने पीछे दो मासूम बच्चों को बिलखता छोड़ गया है। परिजनों ने शव का पोस्टमार्टम कराए बिना अंतिम संस्कार कर दिया है।

 

यह भी पढ़ें – राजनैतिक दिशा भटक गई कांग्रेस: प्रणव मुखर्जी की किताब से कांग्रेस में मचेगी खलबली

 

चिकासी थाने के अतरा गांव निवासी अरूण कुमार पुत्र प्रेमचंद्र राजपूत ने बताया कि उनके छोटे भाई उमेश राजपूत (36) कुछ समय से बीमार चल रहे थे। उनके किडनी में समस्या थी। जिसके चलते उनका बाहर का इलाज चल रहा था। बीते चार दिन पूर्व उमेश ने खेतों की सिंचाई की। इस दौरान वह ठंड की चपेट में आ गए। इस बात की परिजनों को कोई जानकारी नहीं दी। जिससे उनकी हालत बिगड़ती गई। रविवार देर रात अचानक हालत बिगड़ने पर वह बेसुध हो गए। यह देख परिजनों के हाथपैर फूल गए। परिजन उन्हें अस्पताल ले जाते इससे पहले ही मौत हो गई।

 

यह भी पढ़ें – मुंबई में न्यू ईयर व क्रिसमस के जश्न पर कोरोना का ग्रहण, लग सकता है नाईट कर्फ्यू

 

अरूण ने बताया कि मृतक उमेश विवाहित थे। जिनकी एक पुत्री एंजल (7) व एक 4 साल का बेटा है। पिता प्रेमचंद्र राजपूत के नाम पर करीब 50 बीघा कृषि भूमि है। जिस पर मृतक उमेश अपने भाई अरूण के साथ खेती कर परिवार का भरण पोषण करते थे। हंसते खेलते परिवार पर अचानक से गमों का पहाड़ टूट पड़ा है। मृतक की पत्नी का रो रो कर बुरा हाल है। अब उन्हें अपने मासूम बच्चों के भरण पोषण की चिंता सता रही है। मृतक की बेटी एंजल गांव के ही एक प्राइवेट विद्यालय में कक्षा चार की छात्रा है। परिजनों ने शव का पोस्टमार्टम कराए बिना सोमवार को अंतिम संस्कार कर दिया है।

Leave a Reply

error: Content is protected !!