उत्तर प्रदेशराज्यहमीरपुर

यूपी के हमीरपुर में मौत के पांच दिन बाद नदी से बहन की लाश निकाल कर थाने पहुंचा भाई

Spread the love

नेहा वर्मा, संपादक ।

 

हमीरपुर जनपद के मझगवां थाना क्षेत्र में पांच दिन पहले युवती की संदिग्ध परिस्थितियों में फांसी पर झूलने से मौत हो गयी थी। जिसे उसके पिता ने कुछ लोगों के कहने पर नदी में प्रवाहित कर दिया था। बहन की मौत की खबर पर दिल्ली से घर पहुंचे उसके भाई को मामला संदिग्ध लगा। जिस पर उसने थाने में गांव के ही युवक के खिलाफ अपनी बहन के साथ दुष्कर्म व हत्या करने की तहरीर दी। पुलिस ने जब शव का पोस्टमार्टम न होने का बहाना बनाया तो भाई नदी से बहन का शव निकाल थाने पहुंच गया। जिसके बाद थाना पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराया है।

 

 

यह भी पढ़ें – राठ में हुआ भीषण हादसा, बोलेरो की टक्कर से बाइक सवार दो लोगों की हुई दर्दनाक मौत

 

मझगवां थाना क्षेत्र निवासी युवक ने बताया कि वह तीन भाई हैं। तीनों भाई दिल्ली में रह कर मजदूरी करते हैं। गांव में उनके पिता, मां व 20 वर्षीय बहन रहतीं थीं। पिता दिब्यांग हैं जबकि मां बीते छह माह से बीमार चल रहीं हैं। आरोप लगाया कि गांव के कोटेदार का पुत्र उनकी बहन से जबरन बात करने लगा। युवती ने अपने चाचा को युवक द्वारा परेशान करने की बात बताई। चाचा द्वारा विरोध करने पर आरोपी ने जान से मारने की धमकी दी। 21 जनवरी को उनके पिता खेत पर थे। घर में बीमार मां व बहन सो रहीं थीं।

 

यह भी पढ़ें – यूपी; किसान को कंटीले तारों से पेड़ से बांधा, फिर जिंदा जला दिया

 

भाई का आरोप है कि मौका पाकर उक्त युवक दीवार फांद कर घर में घुस गया। घर में लेटी मां को कोई जहरीला पदार्थ सुंघा कर बेहोश कर दिया। जिसके बाद उनकी बहन से जबरन दुष्कर्म किया। दुष्कर्म करने के बाद फांसी लगाकर हत्या कर दी। जिस वक्त आरोपी यह सब कर रहा था उसकी मां बेहोश पड़ी थी। सुबह जब मां को होश आया तो युवती का शव पंखे पर झूलता मिला। चीख पुकार सुनकर मोहल्ले के लोग पहुंच गए। आरोप है कि कुछ ग्रामीणों ने मामला दबाने के लिए जोर दिया। अंत मे मृतका के शव का अंतिम संस्कार करने से भी रोकते हुए उसे जल में प्रवाहित करने की सलाह दी।

 

यह भी पढ़ें – हमीरपुर; पड़ोसी के दरवाजे पर झूल रहा था युवक का शव, प्रेम प्रसंग में हत्या की आशंका

 

लोगों के कहने पर शव को धसान नदी में जल प्रवाह कर दिया गया। बहन की संदिग्ध मौत की सूचना पर वह व उसके भाई 22 जनवरी को दिल्ली से लौट कर घर पहुंचे। बहन को न्याय दिलाने के लिए थाने में गुहार लगाने के बाद सुनवाई न हुई। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम न होने की बात कहते हुए मामला टाल दिया। उन्होंने यह सोचा भी न होगा कि पांच दिन पहले नदी में बहाया गया शव उनके सामने आ सकता है। युवक ने रविवार रात परिजनों की मदद से नदी में उतर कर बहन के शव की तलाश की। सोमवार सुबह कचीर घाट से शव निकाल कर पुलिस के हवाले कर दिया।

 

यह भी पढ़ें – राठ; प्रेमिका से मिलने गए प्रेमी को परिजनों ने पीटा, प्रेमी की पिटाई से नाराज महिला कुएं में कूदी

 

इस संबंध में मझगवां थानाध्यक्ष रामजीत सिंह गौड़ ने कहा कि युवती की फांसी पर झूलने से मौत की जानकारी मिल रही है। परिजनों ने पुलिस को सूचना दिए बिना शव का जल प्रवाह कर दिया था। दिल्ली से लौटे भाई ने रविवार रात तहरीर दी थी। जिस पर रात में ही मझगवां निवासी आरोपी सुरेश पुत्र रामस्वरूप के खिलाफ धारा 306 आईपीसी के तहत मुकदमा दर्ज किया था। सोमवार को शव मिलने पर उसे कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में दुष्कर्म, हत्या जैसी बात सामने आती है तो मुकदमे में धाराएं जोड़ीं जायेंगीं। पुलिस मामले की विवेचना कर रही है।

Leave a Reply

error: Content is protected !!