क्षेत्रीयहमीरपुर

जेसीआई राठ ने इंटिग्रिटी डे पर बच्चों को दिलाई नैतिकता की शपथ

Spread the love

नेहा वर्मा, संपादक ।

 

इनटेग्रिटी डे के अवसर पर हमीरपुर जनपद के राठ नगर के विभिन्न विद्यालयों में जेसीआई राठ द्वारा छात्र छात्राओं को नैतिकता की शपथ दिलाई गयी। इस दौरान विद्यालय के छात्र छात्राओं को सफलता के टिप्स भी दिये गये। विद्यालय के बच्चों ने बहुत ही उत्साह से इस कार्यक्रम में अपनी सहभागिता करते हुए नैतिकता व कर्तव्य पालन की शपथ ली।

 

यह भी पढ़ें – हमीरपुर; बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे से बंद हो रही खेतों की रास्ता, सुनवाई नहीं हुई तो धरने पर बैठे ग्रामीण

 

 

विद्यार्थियों को सम्बोधित करते हुए जेसीआई राठ के अध्यक्ष जेसी अवधेश जड़िया ने कहा कि हम सभी को जीवन में नैतिक मूल्यों का पालन करना चाहिए। नैतिकता के साथ पूरी ईमानदारी से अपने कर्तव्यों का पालन करते हुए सफलता का मार्ग चुनना चाहिए। उन्होंने कहा कि एक लक्ष्य निर्धारित कर उस पर कठिन परिश्रम करते हुए आगे बढ़ने से मंजिल अवय मिलती है।

 

यह भी पढ़ें – गोहाण्ड ब्लॉक प्रमुख अरविंद मुखिया ने सैकड़ों लोगों को दिलाई भाजपा की सदस्यता

 

 

बच्चों ने शपथ ली कि वह अपने विद्यालय, घर परिवार और समाज में एक स्वस्थ्य व नैतिक वातावरण के निर्माण का स्वयं प्रयास करेंगे तथा दूसरों को भी इसके लिये प्रेरित करेंगे। परिवार और देश के सम्मान में बृद्धि करने वाले सभी सिद्धान्तों का पालन करते हुए अपने परिवार व देश का नाम रोशन करेंगे। बच्चों ने किसी भी प्रकार के धोखेबाजी, असत्य, चोरी अथवा किसी भी प्रकार के प्रलोभन आदि से दूर रहने की शपथ ली।

 

यह भी पढ़ें – संजीवनी की डॉक्टर जूही हुईं 41 साल की, अर्जुन के साथ रील लाइफ को बदल दिया था रियल लाइफ में

 

 

इंटिग्रिटी डे पर गांधी राष्ट्रीय विद्यालय में जेसी राहुल पुरवार, राजकीय बालिका इंटर कॉलेज जेसी उमेश गुप्ता व मां शारदा बालिका विद्यालय इंटर कालेज में जेसी डॉ नवीन बुधौलिया ने बच्चों को शपथ दिलाई गई। जेसीआई सचिव सूर्यमणि तिवारी व कोषाध्यक्ष उमेश गुप्ता ने भी बच्चों को आगे बढ़ने की प्रेरणा दी।

Leave a Reply

error: Content is protected !!