क्षेत्रीयहमीरपुर

जेसीआई राठ का अधिष्ठापन समारोह, नवनिर्वाचित अध्यक्ष जेसी अवधेश जड़िया ने ली पद की शपथ

Spread the love

नेहा वर्मा, संपादक ।

 

हमीरपुर जनपद में राठ नगर के उत्सव पैलेस में जेसीआई राठ का 39वां अधिष्ठापन समारोह आयोजित हुआ। जिसमें अधिष्ठापन अधिकारी जेसीआई के मण्डल-2 उपाध्यक्ष जेसी तरूण साहू ने नवनिर्वाचित अध्यक्ष अवधेश जड़िया को शपथ दिलाई। वहीं ग्रोथ एवं डवलपमेंट अधिकारी जेसी विकास खरे ने सचिव सूर्यमणि तिवारी व कोषाध्यक्ष उमेश गुप्ता को शपथ दिलाई। समारोह की जेसीरिट चेयरपर्सन नीलम कौशल रहीं।

 

यह भी पढ़ें – हमीरपुर; अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने एक्टर सैफ अली खान का पुतला जलाया, वेब सीरीज तांडव के खिलाफ प्रदर्शन

 

जीसीआई अध्यक्ष पद की शपथ लेने के बाद अवधेश जड़िया ने अपने स्वीकृत उद्बोधन में कहा कि जेसी आई राठ के वरिष्ठ सदस्यों ने जो मुझ पर विश्वास जताया है मैं उनके विश्वास पर खरा उतरने का प्रयास करूंगा। और अभी तक जिस प्रकार से जेसी आई राठ ने मण्डल और नेशनल में अपनी छवि बनाई है उसे कायम रखने का प्रयास करूंगा। निवर्तमान अध्यक्ष धर्मेंद्र कोष्टा ने अपने कार्यकाल की उपलब्धियां बताईं। उन्होंने कहा कि कोरोना काल मे भी जेसीआई ने वर्चुअल रूप से अपने कार्यक्रमों को विधिवत पूरा किया है।

 

यह भी पढ़ें – हमीरपुर; कोरोना एलर्ट पोस्टर प्रतियोगिता में अनिल व रिंकी को मिला कोरोना योद्धा सम्मान

 

समारोह में जेसीआई के आस्था की पंक्ति ‘‘मानवता की सेवा जीवन का सर्वोत्तम कार्य है’’ के अन्तर्गत छात्राओं एंव महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए निर्धन एवं उचित पात्रों को निःशुल्क सिलाई मशीन भी वितरित की गई। जेसीआई सदस्यों ने चन्द्रवती मबई, दीपा पठानपुरा, अनीता सिकन्दरपुरा को सिलाई मशीन प्रदान की। सिलाई मशीन पाकर इन महिलाओं और बालिकाओं के चहरे खिल उठे। जेसीरिट चेयरपर्सन नीलम कौशल ने बताया कि जो जरूरतमंद महिलाएं सिलाई जानतीं हैं उनका चयन किया गया था। जिन्हें निशुल्क सिलाई मशीन देकर स्वाबलंबी बनाने का प्रयास किया गया है।

 

यह भी पढ़ें – हमीरपुर; श्रीप्रकाश बुधौलिया बने वरिष्ठ नागरिक पेंशनर्स सेवा संस्थान के जिला संयोजक

 

 

जेसी रविंद्र गुप्ता ने अतिथियों का परिचय कराया। वहीं जेसी प्रदीप गुप्ता ने सभी का आभार जताया। संचालन कार्यक्रम निर्देशक जेसी प्रवीण बुधौलिया ने किया। समारोह में विधायक प्रतिनिधि भरत अनुरागी, वरिष्ठ जेसी केजी अग्रवाल, पूर्व मण्डलाध्यक्ष डॉ नवीन बुधौलिया, डॉ कमलेश मिश्रा, शिवशरण सोनी, अमरजीत अरोरा, डाॅ सुरेंद्र सिंह, सीमा कोष्टा, जानवी गुप्ता, हरीकिशन राजपूत, सुयशभानु शिवहरे, हरिमोहन चंसौरिया, ओमप्रकाश द्विवेदी, डाॅ विवेक नगायच, काशीप्रसाद गुप्ता, प्रमोद बजाज, चंद्रशेखर मिश्रा, लक्ष्मणलाल त्रिपाठी आदि मौजूद रहे।

 

यह भी पढ़ें – यूपी; मुस्लिम युवती इकरा अनवर ने कहा श्री राम हमारे पूर्वज हैं, हाथ में गुदवाया श्री राम का चित्र

 

जेसीआई के सपथ ग्रहण समारोह मेंह मुख्य अतिथि के रूप में प्रदेश सरकार के लोक निर्माण राज्य मंत्री चंद्रिका प्रसाद उपाध्याय को शामिल होना था। जिसके लिए रविवार शाम पांच बजे का उनका प्रोटोकाल भी आ गया था। पर उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के कार्यक्रम में व्यस्त होने के चलते उनके समय से 2 घंटे लेट पहुंचने की सूचना मिली। जिस पर यह समारोह आननफानन में 5 बजे के स्थान पर 7 बजे का कर दिया गया। उसके बावजूद जब मंत्री जी नहीं पहुंचे तब देर शाम कार्यक्रम सम्पन्न करा लिया गया। इस दौरान राज्य मंत्री ने फोन से अपना संबोधन किया।

Leave a Reply

error: Content is protected !!