क्षेत्रीयहमीरपुर

खुद यातनाएं सह कर प्रभु यीशु ने विश्व को दिया प्रेम का संदेश

Spread the love

नेहा वर्मा, संपादक ।

 

हमीरपुर जनपद में क्रिसमस का पर्व बड़ी ही धूमधाम से मनाया गया। क्रिश्चियन धर्मावलंबियों ने अपने घरों में क्रिसमस ट्री सजाए। वहीं जनपद की राठ व मौदहा में स्थित चर्चों को रंग बिरंगी रोशनियों से जगमगाया गया। क्रिसमस पर चर्च में सुबह प्रार्थना सभाओं का आयोजन हुआ। जिसमें पादरियों ने प्रभु यीशु के संदेश सुनाते हुए प्यार व एकता पर बल दिया। क्रिसमस पर बच्चों का विशेष आकर्षण रहने वाले सेंटाक्लोज द्वारा उपहार बांटे गए।

 

यह भी पढ़ें – राठ; बुंदेलखंड की बेटी देवांशी गुप्ता को मिला बेस्ट डिजिटल कंटेंट राइटर अवार्ड

 

राठ नगर की चर्च में महोबा से आए पादरी एल्विन सिंह ने विशेष प्रार्थना सभा में प्रभु ईशू का संदेश बताया। पादरी एल्विन सिंह ने कहा कि सम्पूर्ण विश्व में पाप व अत्याचार का बोलबाला था। इंसान एक दूसरे से नफरत करने में लगा था। इस कठिन वक्त में परमपिता ने अपने पुत्र ईशू को विश्व में शांति की स्थापना के लिए भेजा। प्रभु ईशू ने विश्व में दया, प्रेम, शांति व एकता का संदेश दिया है। शांति के मार्ग पर चलते हुए ईशा मशीह को अनेक यातनाएं भी सहनीं पड़ीं।

 

यह भी पढ़ें – राठ; मेहनत करने वालों के कदम चूमती है सफलता- श्रीनिवास बुधौलिया

 

ईसू की प्रसिद्धि देख शैतानी ताकतों ने उन्हें सूली पर चढ़ा दिया। कठिन यातनाएं सहने के बावजूद ईशू ने सभी को माफ कर दिया। उन्होने मूर्ख, नासमझ अत्याचारियों के लिये भी परमात्मा से क्षमा याचना की। चर्च की प्रबंधक एपी इन्दर, सैलजा सिंह, एैग्नस डैनियल, डैनियल ऐकब, सैमुअल इंदर आदि मौजूद रहे। सैंटा क्लाज बने लोगों ने बच्चों को चाकलेट, मिठाई, खिलौने आदि उपहार दिये।

Leave a Reply

error: Content is protected !!