क्षेत्रीयहमीरपुर

स्टाफ नर्स ने प्रसव के लिए 10 हजार सुविधा शुल्क मांगा, वीडियो हुआ वायरल

Spread the love

 

नेहा वर्मा, संपादक ।

 

हमीरपुर जनपद के राठ क्षेत्र में सरकारी सेवाएं बदहाल अवस्था में चल रहीं हैं। जिसके बावजूद अस्पताल स्टाफ द्वारा प्रसव के नाम पर अवैध वसूली के मामले सामने आते रहते हैं। रविवार को एक वीडियो वायरल हुआ। जिसमें नौरंगा सीएचसी की एक स्टाफ नर्स प्रसव की जटिलताएं बताते हुए दस हजार सुविधा शुल्क मांग रहीं हैं। अधिकारी वायरल वीडियो की जांच करा कार्रवाई करने की बात कह रहे हैं।

 

 

 

 

 

 

राठ क्षेत्र के इटौरा गांव निवासी धर्मेन्द्र राजपूत ने बताया शनिवार को गर्भवती पत्नी रोहिणी (23) को प्रसव पीड़ा हुई। पास में नौरंगा सीएचसी था। जहां प्रसव के लिए पत्नी को भर्ती कराया। बताया स्टाफ नर्स ने सामान्य प्रसव में होने वाली जटिलताओं पर विस्तार से लैक्चर सुनाया। सामान्य प्रसव कराने में कितनी मेहनत करनी पड़ती है यह भी एहसास कराया। जिसके बाद अपने मेहनताने के रूप में दस हजार रुपयों की मांग कर दी। दस हजार की मांग पर परिजन दंग रह गए।

 

 

 

 

 

नर्स ने वही किया जो उनके रुटीन में शामिल हो चुका है। पर उन्हें यह पता नहीं था कि यह तीमारदार आम तीमारदारों से अलग है। धर्मेंद्र ने नर्स से बात करते हुए उसका वीडियो भी बना लिया। विराट न्यूज नेशन वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता पर बताया कि विडियो में नर्स साफ रूप से सुविधा शुल्क मांगते हुए दिखाई दे रही है। गरीबी का हवाला देने पर नर्स ने पांच हजार रुपये लेकर प्रसव कराया। बताया पत्नी ने पुत्री को जन्म दिया। प्रसव के बाद वीडियो वायरल हो गया। सीएमओ डॉ अशोक रावत ने कहा मामले की जांच करा दोषी के खिलाफ कार्रवाई करेंगे।

Leave a Reply

error: Content is protected !!