स्वास्थ्य

यौन शक्ति बढ़ाने में किशमिश व शहद का प्रयोग रामबाण औषधि, जानें इसके लाभ

Spread the love

विराट न्यूज डेस्क ।

 

आज की भागदौड़ भरी जिंदगी में लोग अपनी दिनचर्या व खानपान पर ध्यान नहीं दे पाते हैं। जिससे अन्य व्याधियों के साथ ही उनका योन स्वास्थ्य भी प्रभावित होता है। योन दुर्बलता का प्रतिकूल असर वैवाहिक जीवन पर पड़ सकता है। योन दुर्बलता का शिकार इंसान मानसिक तनाव का भी सामना करता है। जिससे निजात पाने के लिए तरह तरह की दवाईयों का सेवन कर अपनी परेशानी और बढ़ा लेता है। आज हम आप को बता रहे हैं योन स्वास्थ्य को नियंत्रित करने में शहद व किसमिस के प्रयोग के बारे में। सर्दी के मौसम में शहद व किशमिश रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के साथ ही योन स्वास्थ्य को भी सुधारने में कारगर हो सकती है।

 

 

 

यह भी पढ़ें- यूपी; लव जिहाद पर योगी सरकार का चाबुक, धर्म परिवर्तन पर होगी 10 साल की जेल

 

 

 

किशमिश व शहद में अनेक पोषक तत्व पाए जाते हैं। जो न सिर्फ हमारे शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाते हैं बल्कि यौन दुर्बलता भी दूर करते हैं। इनमें मौजूद टेस्टोस्टेरोन हार्मोन बूस्टिंग का गुण शारिरिक विकास को बढ़ावा देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। किशमिश व शहद एक साथ खाने से शारीरिक दुर्बलता दूर होने के साथ ही पुरुषों में यौन क्षमता की भी बृद्धि होती है। शादीशुदा पुरुषों को किशमिश में शहद मिलाकर जरूर सेवन करना चाहिए। जिससे उनका पार्टनर खुस रहता है तथा वैवाहिक जीवन मे दरार नहीं आती। रोज सुबह किशमिश का पानी पीने से कब्ज, एसिड, थकान आदि व्याधियों में भी लाभ मिलता है। किशमिश का पानी खून को साफ करने के साथ ही त्वचा की झुर्रियां दूर करने में भी सहायक होता है ।

 

 

 

यह भी पढ़ें- कोरोना वायरस कैसे बदल रहा है मनोरंजन की दुनिया?

 

 

 

शहद व किशमिश टेस्टोस्टेरोन बूस्टिंग फ़ूड कहे जाते हैं। टेस्टोस्टेरोन हार्मोन पुरुषों की यौन दुर्बलता को दूर करता है। शहद व किशमिश के लगातार सेवन से पुरुषों को यौन समस्याओं से छुटकारा मिलता है। किशमिश व शहद के सेवन से लो स्पर्म की समस्या में भी फायदा मिलता है। यह स्पर्म काउंट को बढ़ाने के साथ ही स्पर्म क्वालिटी को बेहतर करने में भी कारगर साबित हो सकता है। एक अध्ययन में बताया गया है कि शहद व किशमिश में एंटी कैंसर एलिमेंट पाए जाते हैं। इसका प्रयोग करने से पुरुषों में प्रोस्टेट कैंसर का खतरा कम होता है। यह शरीर के किसी भी हिस्से में कैंसर सेल्स को बढ़ने से रोकने में कारगर हो सकता है। शहद व किशमिश में पाया जाने वाला मैग्नीशियम ब्लड प्रेशर को कंट्रोल करने में सहायक होता है।

Leave a Reply

error: Content is protected !!