ज्योतिषधर्म

हल्दी के महाचमत्कारिक उपाय, पढ़ कर हैरान हो जाएंगे, Turmeric Miracle Remedies

Spread the love

ज्योतिष डेस्क, विराट न्यूज।

 

 

हल्दी कर किसी के रसोईघर में अहम हिस्सा होती है। इसके औषधीय गुणों के कारण कोई भी खाना हल्दी के बिना अधूरा माना जाता है। पूजा पाठ के लिए भी हल्दी बहुत ही पवित्र वस्तु है। इसके बिना कोई भी पूजा अधूरी रहती है। हम आपको बताने जा रहे हैं सर्वगुण संपन्न हल्दी के चमत्कारिक उपाय (Turmeric Miracle Remedies) । जिनसे आप अपनी अनेक समस्याओं से निजात पा सकते हैं।

 

 

अपनी वाणी में उत्पन्न करें सम्मोहन शक्ति (hypnotic power in speech)

यदि लोग आप को महत्व नहीं देते हैं, दूसरों के सामने अपनी बात स्पष्ट नहीं कर पाते तो गुरुवार के दिन सुबह स्नान के बाद हल्दी का टीका (Turmeric Tilak) माथे पर लगाना शुरू कर दीजिए। इससे गुरु मजबूत होता है, साथ ही आप की वाणी में सम्मोहन उत्पन्न होता है। गुरु के मजबूत होने से पर्सनालिटी में निखार आता है। गुरु (Teacher) की तरह ही आप की बात सुनी जाने लगती है। प्रयाग शुरू करने के दो या तीन सप्ताह से ही आप को इसका असर (Turmeric Miracle Remedies) दिखना शुरू हो सकता है।

 

 

मुख्य गेट पर बनाएं हल्दी का स्वस्तिक (swastika with turmeric)

घर में नकारात्मक ऊर्जा (negative energy) से परेशान हैं, बनते काम बिगड़ जाते हैं। घर में हमेशा लड़ाई झगड़ा होता है। तो आप घर के मुख्य द्वार पर हल्दी से स्वास्तिक (swastika with turmeric) बना सकते हैं। यह स्वास्तिक मुख्य द्वार के दोनों ओर दीवार पर बनाना चाहिए। इससे आप के घर में नकारात्मक ऊर्जा (negative energy) प्रवेश नहीं कर पाएगी। सारी नकारात्मक ऊर्जा बाहर से ही चली जायेगी। यदि आप को दीवार खराब होने की समस्या हो तो आप कागज पर भी हल्दी से स्वास्तिक (swastika with turmeric) बना सकते हैं। जिसे दीवार पर चिपका दें।

 

 

करियर में सफलता के लिए एक चुटकी हल्दी (Success with a pinch of turmeric)

यदि आप को करियर में सफलता नहीं मिल रही। व्यापार मंदा चल रहा है। नौकरी के लिए भागदौड़ करते थक चुके हैं। भविष्य को लेकर परेशान हैं। तो इन सब समस्याओं से निजात दिला सकता है एक चुटकी हल्दी (a pinch of turmeric) का प्रयोग। आप को करना बस इतना है की हर रोज नहाने से पहले अपने नहाने के पानी में एक चुटकी हल्दी (Success with a pinch of turmeric) डाल लेनी है। इस प्रयोग से बहुत जल्दी करियर में सफलता मिलना शुरू हो जाएगी।

 

 

हल्दी की गांठ (turmeric root) कराएगी विवाह

विवाह में रुकावट आ रही है, बनती बात बिगड़ जाती है। शादी से जुड़ी अनेक समस्याओं का सामना करना पड़ता है। कभी रिश्ते नहीं आते तो कभी लड़का या लड़की पसंद नहीं आती। तो इस समस्या को हल्दी की गांठ के प्रयोग से दूर कर सकते हैं। आप को करना सिर्फ यह है कि हर गुरुवार (Thursday) गणेश जी (Lord Ganesh) की प्रतिमा पर हल्दी की गांठ (turmeric root) चढ़ानी है। इसका असर दो या तीन गुरुवार से दिखना शुरू हो सकता है। शादी से जुड़ी हुई किसी भी समस्या (interruption in marriage) का इस प्रयोग से समाधान हो सकता है।

 

 

बुरे सपनों (nightmares) से मुक्ति के लिए हल्दी की गांठ (Turmeric knot)

यदि आप को बुरे सपने (nightmares) आते हैं। आप का बच्चा सोते समय अचानक घबड़ा कर उठ जाता है, तो इसके लिए हल्दी की गांठ (Turmeric knot) का प्रयोग कारगर हो सकता है। आप को एक सफेद कपड़े अथवा सफेद रूमाल में हल्दी की गांठ बांध लेनी है। यह कपड़ा उस व्यक्ति के तकिए के नीचे रखना है जिसे बुरे सपनों (nightmares) ने परेशान कर रखा हो। सोते समय यह प्रयोग करने से बुरे सपनों (scary dreams) से अवश्य निजात मिलेगी। बीमार व्यक्ति के साथ यह प्रयोग करने से उसके स्वास्थ्य में सुधार देखने को मिलेगा।

Comments are closed.

error: Content is protected !!