उत्तर प्रदेशराज्यहमीरपुर

राठ में महाराज गारमेंट्स में आग लगने से हुआ लाखों का नुकसान

Spread the love

नेहा वर्मा, संपादक ।

 

हमीरपुर जनपद के राठ नगर के कोटबाजार में कपड़ों के गोदाम में अज्ञात कारणों से आग लग गई। फायर ब्रिगेड की टीम ने करीब एक घंटे में आग पर काबू पाया। आग से करीब 20 लाख का नुकसान हुआ है। इसी शोरूम में करीब 13 साल पहले भी आग लग चुकी है। जिसमें पूरा शोरूम जल गया था।

 

 

कोटबाजार निवासी डॉ महेश्वरीदीन गुप्ता का महाराजा गारमेंट्स के नाम से दो मंजिला शोरूम है। शोरूम के ऊपरी मंजिल पर निवास बनाए हैं। जबकि शोरूम के पीछे गोदाम में कपड़े भरे रहते हैं। उनके पुत्र सुरेश गुप्ता व किशन गुप्ता कपड़ों का व्यापार देखते हैं। सुरेश गुप्ता ने बताया कि शुक्रवार दोपहर करीब 12 बजे अज्ञात कारण से गोदाम में आग लग गई।

 

 

 

गोदाम से निकलतीं आग की लपटें देख हड़कंप मच गया। आसपास रहने वालों ने अपनी छतों से पानी डाल आग बुझाने का प्रयास किया। सूचना पर फायर ब्रिगेड की टीम ने करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद आग बुझाई। सुरेश ने बताया कि आग से गोदाम में रखे ब्लेजर, जैकेट, कोट पैंट, जींस आदि कपड़े जल गए। जिससे उन्हें करीब बीस लाख रुपये का नुकसान हुआ है।

 

 

 

सुरेश गुप्ता ने बताया कि 1999 में भी दुकान में आग लगने से लाखों का नुकसान हुआ था। सूचना पर एसडीएम राजेश कुमार मिश्रा, सीओ अभय नारायण राय ने मुआयना किया। अखिल भारतीय वैश्य एकता परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ सुमंत गुप्ता, उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष केजी अग्रवाल, भारतीय उद्योग व्यापार मंडल कोर कमेटी जिलाध्यक्ष रविंद्र गुप्ता, डॉ रामरतन गुप्ता, नीलेश कुमार अग्रवाल आदि ने पीड़ित व्यापारी को ढांढस बंधाया।

 

 

अतिक्रमण में उलझी फायर ब्रिगेड टीम देरी से पहुंची। दुकान में आग लगने की जानकारी मिलते ही फायर ब्रिगेडकर्मी आग बुझाने निकल पड़े। रानी गेट से लेकर शोरूम तक उन्हें अतिक्रमण के चलते जाम का सामना करना पड़ा। करीब एक घंटे अतिक्रमण से जूझने के बाद फायर ब्रिगेड की गाड़ी घटना स्थल पहुंची।

error: Content is protected !!