क्षेत्रीयहमीरपुर

राठ नगर पालिका; संघर्ष में रहे चार प्रत्याशी, बड़बोलों की निकली हवा

Spread the love

 

नेहा वर्मा, संपादक ।

 

Hamirpur, UP ; राठ नगर पालिका अध्यक्ष पद का चुनाव काफी रोचक रहा। रोचक बनाया कुछ बड़बोले प्रत्याशियों ने। अपने काम धंधे छोड़ चुनाव मैदान में कूदे ऐसे प्रत्याशी मतदान से पहले ही खुद को अध्यक्ष मान बैठे थे। उनका व्यवहार ही अचानक से बदल गया। हालांकि जनता ने उनकी हेकड़ी की हवा निकाल वापस कामधंधे पर भेज दिया है।

 

 

 

 

 

 

अध्यक्ष पद पर 14 लोग चुनाव मैदान में रहे। जिनमें भारतीय जनता पार्टी से निवर्तमान चेयरमैन श्रीनिवास बुधौलिया को दोबारा मैदान में उतारा गया। उनका विजय रथ रोकने के लिए सपा से दानिश शरीफ, बसपा से विमलेश भूपेंद्र यादव व निर्दलीय रेखा उमेश यादव चट्टान बनकर सामने अड़े थे। चुनावी मुकाबला सिर्फ इन्हीं चार प्रत्याशियों के इर्दगिर्द घूम रहा था। इन चारों का अपना अपना काफी वोट बैंक भी था।

 

 

 

 

 

 

वहीं बिना किसी जमीनी आधार के कुछेक प्रत्याशी अपना काम धंधा छोड़ कर मैदान में ताल ठोकने लगे। उन्हें कुछ ऐसे लोगों की वाहवाही भी मिल गयी जिन्हें कहीं नहीं पूंछा जा रहा था। बस फिर क्या था यह प्रत्याशी बिना मतदान और मतगणना के खुद को विजयी घोषित कर दिए। उनका व्यवहार व अकड़ राजा महाराजाओं की तरह दिखने लगी। मतगणना के पहले ही नगर पालिका अध्यक्ष की कुर्सी पर बैठने को मन मचल उठा।

 

 

 

 

 

 

हालांकि नतीजे आने पर इन प्रत्याशियों की बोलती बंद हो गयी। गिनती के दौरान मतपेटियों पर नजरें गड़ाए रहे कि शायद एकाध मत उनके नाम का भी निकल आये। हालांकि जनता जनार्दन ने बड़बोले तथाकथित नेताओं को ऐसा सबक सिखाया की उनकी गिनती तीन अंक से आगे नहीं बढ़ पायीं। वहीं कुछ तो दहाई के आंकड़े पर ही सिमट गए। नतीजे कुछ भी रहे हों पर बड़बोले प्रत्याशियों का काम इस चुनाव को भरपूर मनोरंजक बनाना रहा।

8 thoughts on “राठ नगर पालिका; संघर्ष में रहे चार प्रत्याशी, बड़बोलों की निकली हवा

Leave a Reply

error: Content is protected !!