क्षेत्रीयहमीरपुर

राठ में धार्मिक स्थल क्षतिग्रस्त करने का आरोप, आक्रोशित मुस्लिम समाज के लोग पहुंचे कोतवाली

Spread the love

 

नेहा वर्मा, संपादक ।

 

हमीरपुर जनपद का राठ (Rath) नगर कौमी एकता की मिसाल कायम किया करता था। कुछ समय से कौमी एकता की यह दीवार दरकने लगी है। ताजा घटनाक्रम है एक धार्मिक स्थान ईदगाह मस्जिद (idgah masjid dhahai) को क्षतिग्रस्त करने का। जिससे आक्रोशित मुस्लिम समाज के सैकड़ों लोग कोतवाली पहुंच गए। एसडीएम से अराजकतत्वों पर सख्त कार्रवाई किये जाने की मांग की है।

 

 

यह भी पढ़ें- घर में घुस कर महिला से दुष्कर्म, वीडियो वायरल करने की धमकी देकर रुपये भी वसूले

 

 

शनिवार को राठ के शहर पेश इमाम सहित मुस्लिम समाज के लोगों ने अराजकतत्वों पर धार्मिक स्थान ध्वस्त करने का आरोप लगाया। शहर पेश इमाम मौलाना शाकिर अली बरकाती ने कहा राठ उत्तर में गाटा संख्या 912 रकवा 11 डिस्मिल में मुस्लिम समाज की पुरानी ईदगाह (idgah) नाम से मस्जिद (masjid) मौजूद है। वक्फ बोर्ड के गजट उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा प्रकाशित 1988 ई. के क्रमांक 114 पर दर्ज है।

 

 

 

यह भी पढ़ें – जहर खाते हुए बनाया वीडियो फिर परिजनों को भेज कर लिखा आत्महत्या कर रहा हूं

 

 

 

शहर पेश इमाम का आरोप है शुक्रवार को कुछ अराजकतत्व इस धार्मिक स्थान को क्षतिग्रस्त कर रहे थे। समाज के लोगों ने इसकी सूचना स्थानीय प्रशासन को दी भी थी। पर प्रशासन के हस्तक्षेप से पहले ही ईदगाह मस्जिद (rath mein idgah masjid dhahai) को पूरी तरह से ध्वस्त कर दिया गया। जिससे समाज में भय एवं आक्रोश व्याप्त है। कहा अराजकतत्वों के इस कृत्य से शांति भंग होने की प्रबंल संभावना है।

 

 

 

यह भी पढ़ें – साइबर शिकार; राठ में सफाईकर्मी के खाते से निकले 20 हजार रुपये

 

 

 

कहा ईदगाह मस्जिद ढहाने (rath mein idgah masjid dhahai) से समाज की भावनााएं आहत हैं। ज्ञापन में अराजकतत्वों पर सख्त कार्रवाई करने व ईदगाह मस्जिद को पुनः स्थापित कराने की मांग की है। हनीफ पठान, शरीफ अहमद, फरीद अहमद, दानिश खां, मैराज राईन, निजाम उस्मानी, इशरत खां, माजिद खान आदि मौजूद रहे। वहीं एसडीएम पवन प्रकाश पाठक ने कहा मामले की गहनता से जांच की जा रही है। दोषियों के खिलाफ सख्त कार्यवाई की जाएगी।

Leave a Reply

error: Content is protected !!