उत्तर प्रदेशराज्यहमीरपुर

राठ में भीषण अग्निकांड ने तीन परिवारों को तबाह किया

Spread the love

 

नेहा वर्मा, संपादक ।

 

हमीरपुर जनपद में राठ क्षेत्र के सैदपुर गांव में घूरे से निकली चिंगारी से तीन घरों में आग लग गई। फायर ब्रिगेड को सूचना दी लेकिन वह समय से नहीं पहुंची। ग्रामीणों ने करीब तीन घंटे में आग पर काबू पाया। आग से तीन घरों की गृहस्थी स्वाहा हो गई है। एसडीएम ने गांव पहुंच पीड़ित परिवारों को राशन की व्यवस्था कराई।

 

 

 

 

सैदपुर गांव निवासी खेमचंद्र ने बताया कि एक दुर्घटना में पैर कटाना पड़ा। गांव में ही परचून की दुकान किए हैं। सोमवार शाम गांव में कुआ पूजन कार्यक्रम था। जिसमें मोहल्ले के सभी परिवार शामिल होने गए थे। घर के पास ही कचरा डालने का स्थान (घूरा) है। रात करीब 11 बजे घूरे से निकली चिंगारी से उनके मकान में आग लग गई।

 

 

 

 

 

देखते ही देखते आग ने पड़ोसी जागेश्वर व जयपाल के मकानों को अपनी चपेट में ले लिया। जागेश्वर के घर में रखा गैस सिलेंडर फटने से आग ने विकराल रूप ले लिया। सूचना पर फायर ब्रिगेड लेट पहुंची। ग्रामीणों ने तीन घंटे की मेहनत से आग पर काबू पाया। आग से खेमचंद्र के घर में रखा अनाज, दालें, सोने चांदी के जेवरात सहित सारा सामान जल गया। करीब छह लाख का नुकसान बताया है।

 

 

 

 

वहीं जागेश्वर का चार लाख व जयपाल के पचास हजार रुपये नगद सहित एक लाख का नुकसान हुआ है। गौर करने वाली बात यह है कि तीन घरों में भीषण आग लगी होने की सूचना मिलने के बावजूद फायर ब्रिगेड की टीम समय से मौके पर नहीं पहुंचती है। जबकि घटना स्थल राठ नगर से चंद किलोमीटर की दूरी पर है। वहीं गनीमत यह रही कि घटना के वक्त घरों में कोई नहीं था। नहीं तो किसी बड़ी अनहोनी की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता था।

error: Content is protected !!