क्षेत्रीयहमीरपुर

एक छत के नीचे 27 जोड़ों ने लिए सात फेरे, तीन का कराया गया निकाह

Spread the love

 

नेहा वर्मा, संपादक ।

 

Hamirpur, UP ; राठ नगर के भगवती पैलेस में दम मदार वेलफेयर सोसायटी द्वारा सर्व जाति सर्व धर्म सामूहिक विवाह समारोह आयोजित किया गया। जिसमें 30 जोड़ों के विवाह संस्कार सम्पन्न हुए। 27 जोड़ों का हिन्दू रीति रिवाज से विवाह कराया गया। वहीं तीन जोड़ों का निकाह पढ़ाया।

 

 

 

 

सोसायटी के प्रबंधक छुन्ना शाह बरकाती ने बताया विभिन्न स्थानों पर यह आयोजन कराए जा रहे हैं। जिसका उद्देश्य सामाजिक एकता व सद्भावना का विकास करना है। उन्होंने बताया सोसाइटी द्वारा विवाह समारोह का पूरा खर्च वहन किया जाता है। वहीं सोसायटी के अध्यक्ष जयनारायण राजपूत ने कहा इस तरह के आयोजनों से दहेज रूपी बुराई व आडंबरों को दूर किया जा रहा है। कहा समिति नवदम्पत्ति को उपहार व गृहस्थी का समान भेंट करती है । समारोह का संचालन मोहम्मद शोएब ने किया।

 

 

 

 

समारोह में देवरा की माया ने पड़ारा के भूपेंद्र पाल को वरमाला पहनाकर अपना जीवन साथी वरण किया। इसी प्रकार इटकौर प्रीति ने गहरौली के मानवेंद्र राजपूत, सायर की सरिता अहिरवार ने बिवांर के धीरेंद्र कुमार, मल्हैटा की चंद्रकुमारी ने कौनियां के संतराम अहिरवार, मल्हैटा की ममता अहिरवार ने कौनिया के करन, देवरा की मीना देवी ने अनघौरा के मानसिंह पाल, राठ की आरती अनुरागी ने उरई के हरिओम, मुगलपुरा की रेखा अहिरवार ने मऊरानीपुर के सचिन, नैंगवां की नैंसी सेन ने लुधियातपुरा के अरुण, चरखारी के बिहारी निवासी पुष्पांजलि ने कुसमरा के अवधेश राजपूत के गले में वरमाला डाली।

 

 

 

 

वहीं किल्हौवा के मोहम्मद नफीस व लावकुश नगर की करीना, किल्हौवा के चांद मोहम्मद व महोबा की रोशनी खातून, महोबा के शहीद व सतना की आफरीन बानो का निकाह पढ़ा गया। समिति के अध्यक्ष जयनारायण राजपूत, प्रबंधक छुन्ना शाह बरकाती, सैय्यद शाहिद अली, बलराम पाल आदि मौजूद रहे। संचालन शोएब मोहम्मद ने किया।

 

You May Like This 👉

 

खुलेआम अवैध तमंचा लेकर घूम रहा था युवक, किसी ने वीडियो बनाकर कर दिया वायरल

 

मर्डर के लिए स्पेशल तमंचा, 15 से 20 राउंड फायरिंग पर भी नहीं फटेगी नाल

 

जिद व मानसिक तनाव बना महिला की मौत का कारण, जहर खाकर कर ली आत्महत्या

 

पहले पति को छोड़ दूसरे की चौथी पत्नी बनी, फंदे पर लटका मिला शव

 

ई रिक्शा चालक की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत, विसरा जांच को भेजा गया

 

बकरी चरा कर लौट रही 9 साल की बालिका से दुष्कर्म का प्रयास

 

राठ में टप्पेबाजों ने बस संचालक की जेब काट 23 हजार रुपये उड़ाये

 

तनहाई ने तड़पाया तो जहर खाकर कर ली आत्महत्या

Leave a Reply

error: Content is protected !!