उत्तर प्रदेशराज्यहमीरपुर

दबंगई; विवाहिता की हत्या कर दरवाजे पर पेड़ से टांग दी लाश

Spread the love

 

नेहा वर्मा, संपादक ।

 

सार संक्षेप –

उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जनपद में पड़ोसियों ने महिला की धारदार हथियार से हत्या कर शव को घर के बाहर पेड़ से टांग दिया। पुलिस को आशंका है कि घटना मृतका के करीबियों का हाथ है। पुलिस ने पड़ोस के दो लोगों को पूंछतांछ के लिए पकड़ लिया है।

 

 

 

 

 

डेढ़ साल की बेटी के साथ घर में अकेली थी वंदना

हमीरपुर जनपद में कुरारा थाना क्षेत्र के उमराहट गांव में गुरुवार रात वंदना (25) पत्नी संजू की धारदार हथियार से हत्या कर दी गईं। हत्यारों ने शव को घर के बाहर लगे पेड़ से टांग दिया। घटना के वक्त ससुर फूलसिंह रिस्तेदारी में गया था, वहीं सास यमुना नदी किनारे सब्जी की फसल की रखवाली करने गयी थी। घर में वंदना अपनी डेढ़ साल की पुत्री के साथ अकेली थी।

 

 

 

 

 

घर के बाहर पेड़ पर टंगा शव देख मचा हड़कंप

शुक्रवार सुबह पेड़ पर लटका शव देख हड़कम्प मच गया। फूलसिंह की सूचना पर पुलिस व डॉग स्क्वायड टीम मौके पर पहुंच गई। खोजी कुत्ते सूंघते हुए पड़ोसी गोटे के घर पहुंच गए। पुलिस द्वारा सख्ती से पूंछतांछ करने पर गोटे ने पुत्रों द्वारा वंदना की हत्या करने की बात कबूल ली। जबकि मृतका का मायका पक्ष दहेज के लिए हत्या करने का आरोप सास, ससुर व जेठ लगा रहा है।

 

 

 

 

 

पड़ोसी व ससुरालियों पर हत्या का आरोप

मृतका के भाई बुद्ध सिंह का कहना है कि ससुराली दहेज के लिए प्रताड़ित करते थे। अपनी बहन के लिए घर से राशन पानी तक भेजना पड़ता था। आरोप लगाया कि वंदना के सास, ससुर, जेठ व पड़ोस के तीन से चार लोगों ने मिलकर हत्या की है। घटना की सूचना पर एएसपी अनूप कुमार, सीओ सदर रवि प्रकाश यादव, कोतवाल संजय कुमार सिंह ने मामले की जांच पड़ताल करते हुए पड़ोसियों से पूंछतांछ की।

 

 

 

 

 

पांच दिन पूर्व की थी पड़ोसियों की शिकायत

करीब 10 साल पहले ददरी गांव निवासी गोटे निषाद ने फूलसिंह के मकान के बगल में प्लाट खरीदा था। तभी से मकान बनवा कर रह रहा था। बताया कि उसका पड़ोसियों से विवाद चल रहा था। 8 मई को फूल सिंह ने पुलिस चौकी में शिकायत भी की थी। यह भी बताया जा रहा है कि पड़ोसियों ने मृतका के पति को फोन पर एक सप्ताह में हत्या करने की धमकी दी थी।

 

 

 

 

 

हर पहलू पर बारीकी से जांच कर रही पुलिस

इस मामले में पुलिस अधीक्षक हमीरपुर कमलेश दीक्षित ने कहा किन्हीं अन्य लोगों द्वारा हत्या करने की बात सामने आ रही है। वहीं मृतका का भाई ससुरालियों व पड़ोसियों पर हत्या का आरोप लगा रहा है। उन्होंने कहा कि शव पर खरोंच के निशान हैं। मामले में हर पहलू की बारीकी से जांच की जा रही है।

error: Content is protected !!