उत्तर प्रदेशराज्यहमीरपुर

झूलते हाईटेंशन लाइन से टकराकर 9 गौवंशों की मौत पर हिन्दू संगठन भड़के

Spread the love

 

नेहा वर्मा, संपादक ।

 

Hamirpur, UP ; राठ कोतवाली क्षेत्र के औंड़ेरा गांव में झूल रही हाईटेंशन लाइन की चपेट में आकर करंट से नौ गोवंशों की दर्दनाक मौत हो गई। जिसपर भड़के गौ सेवा रक्षक व बजरंगदल ने दोषी अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। वहीं ग्रामीणों ने बिजली विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाया।

 

 

 

 

औंड़ेरा गांव में मंगलवार शाम खेत में झूल रहे बिजली के हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने पर करंट से 9 गौवंशों की तड़प तड़प कर मौत हो गयी। गोवंश की मौत की जानकारी होने पर हिंदू संगठन गांव पहुंच गए। बजरंगदल के अजय हिंगवासिया, सचिन शर्मा, जिला गोरक्षा प्रमुख फूलसिंह राजपूत, नीलेश तिवारी आदि ने जमकर आक्रोश जताया।

 

 

 

 

आरोप लगाया की बिजली विभाग के अधिकारियों की लापरवाही से गोवंशों की मौत हुई है। एसडीओ व जेई के निलंबन व मुकदमा दर्ज करने की मांग की। कहा जब तक दोषी अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं होती गोवंश के शवों को नहीं उठाने दिया जाएगा। हिन्दू संगठन के पदाधिकारियों का आक्रोश अधिकारियों के होश उड़ गए।

 

 

 

 

वहीं गांव के अवधेश शर्मा, कर्णसिंह राजपूत, वीरसिंह, मानसिंह, हरप्रसाद आदि ने बताया गांव के बाहर कृष्णा के खेत के ऊपर से बिजली की हाईटेंशन लाइन निकली है। बताया तार ढीले होकर नीचे झूल रहे हैं। जिनकी चपेट में आकर गोवंशों की मौत हुई। आरोप लगाया एक साल से तार झूल रहे हैं। विभागीय अधिकारियों को अवगत कराने पर भी कोई ध्यान नहीं दिया गया।

 

 

 

 

वहीं गोरक्षा दल, विश्व हिंदू परिषद व बजरंगदल ने बिजली विभाग के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। पदाधिकारियों ने एसडीओ व जेई के निलंबन व मुकदमा दर्ज करने की मांग की। वहीं एडीओ विद्धुत चंदन यादव ने कहा उन्होंने हाल ही में चार्ज लिया है। उनके सामने यह समस्या नहीं आयी। बताया मामले की जांच के लिए कमेटी गठित की है।

Leave a Reply

error: Content is protected !!