Uncategorized

हमीरपुर; बीमा क्षेत्र में एफडीआई के खिलाफ एलआईसी कर्मचारियों का आक्रोश फूटा, कार्य बहिष्कार कर दिया धरना

Spread the love

नेहा वर्मा, संपादक।

 

केंद्र सरकार द्वारा बजट में एलआईसी के आईपीओ सीमा बढ़ाने के निर्णय से भारतीय जीवन बीमा के अधिकारियों व कर्मचारियों में जबरजस्त आक्रोश व्याप्त है। हमीरपुर जनपद के राठ नगर में एलआईसी कर्मचारियों ने आधे दिन का कार्य बहिष्कार किया। एलआईसी गेट पर धरना प्रदर्शन करते हुए जमकर नारेबाजी की। कर्मचारी सरकार द्वारा लाये गए एपीओ को वापस लेने की मांग कर रहे हैं।

 

यह भी पढ़ें – हमीरपुर; पहले बनाये शारीरिक संबंध, फिर दुपट्टे से गला घोंट कर पत्नी की कर दी हत्या, 6 दिन बाद मिला शव

 

भारतीय जीवन बीमा निगम के राठ शाखा सचिव विमल कुमार ने कहा कि एलआईसी का उद्देश्य व्यापार नहीं जनसेवा है। पिछले बजट में एफडीआई की सीमा 26 प्रतिशत से बढ़ा कर 49 प्रतिशत कर दी गई थी। इस बजट में सरकार ने इसे 74 प्रतिशत कर दिया है। बीमा क्षेत्र में 74 प्रतिशत एफडीआई लागू होने पर इसका आधिपत्य विदेशी कंपनियों के हाथों में चला जाएगा।

 

यह भी पढ़ें – मुझे तो भगवान भी नहीं पकड़ पाते, लेकिन में पुलिसवालों को भूल गया

 

इकाई अध्यक्ष सत्यप्रकाश गुप्ता ने कहा कि सरकार एलआईसी को विदेशी हाथों में सौंपना चाहती है। जिससे हमारे देश का पैसा विदेशों को चला जाएगा। एलआईसी के सभी अधिकारियों व कर्मचारियों ने आधे दिन का कार्य बहिस्कार किया। धरना प्रदर्शन में दीपक कनौजिया, सौरभ सान्याल, किशन गुप्ता, नवीन कुमार, संजीव कुमार, हिमांशु दुबे, धर्मेंद्र पाल, प्रकाश चंद्र आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

error: Content is protected !!