Uncategorized

राठ में बीच सड़क पर हुई रोडवेज की बस खराब, दो घंटे तक रहा रोड जाम

Spread the love

नेहा वर्मा, संपादक ।

 

हमीरपुर जनपद में राठ नगर का मुख्य मार्ग नगर की लाइफ लाइन कहलाता है। यह लाइफ लाइन दिन भर जाम का झाम झेलती है। यातायात पुलिसर्मियों की संख्या नगन्य है। लोग जल्दबाजी में आड़ी तिरछी गाड़ियां लेकर जाम में घुस जाते हैं। वहीं जाम लगने का मुख्य कारण दुकानों के बाहर अतिक्रमण व सड़क किनारे लगने वाली दुकानें तथा हाथ ठेला हैं। बाहर से आने वाले ट्रैक्टर, कार, टैक्सी आदि वाहनों को भी सड़क किनारे खड़ा कर लोग खरीददारी में व्यस्त हो जाते हैं। सोमवार को नगर के मुख्य मार्ग पर जीजीआईसी स्कूल के सामने उरई डिपो की बस रोड पर खराब हो गई। जिससे इस व्यस्ततम मार्ग पर करीब दो घंटे तक जाम लगा रहा।

 

यह भी पढ़ें – राठ; ग्रामीण क्रिकेट टूर्नामेंट में टोला की टीम ने 11 रनों से जीता फाइनल मुकाबला

 

सोमवार सुबह उरई डिपो की बस संख्या यूपी 93 एटी 4825 उरई से सवारियां लेकर महोबा जा रही थी। नगर के मुख्य मार्ग पर जीजीआईसी इंटर कालेज के सामने बस खराब हो गई। बीच सड़क पर बस के खराब होने से यातायात बाधित हो गया। देखते ही देखते मार्ग के दोनों ओर वाहनों की लंबी लाइन लग गई। बस के चालक व परिचालक बस को सही करने में जुटे रहे। इस दौरान करीब डेढ़ घंटे तक जाम लगा रहा। जाम में फंसे राहगीर परेशान हो उठे। हालत यह हो गई कि इस मार्ग से पैदल गुजरना भी मुश्किल हो गया।

 

यह भी पढ़ें – हमीरपुर; छात्र छात्राओं को दीक्षा एप से ऑनलाइन पढ़ाई की जानकारी दे रहे शिक्षक भुवनेश तिवारी

 

जाम का झाम देख लोग रास्ता बदल कर सिकंदरपुरा व कोट बाजार से निकलने लगे। वहां से गुजर रही यूपी 112 पुलिस की गाड़ी भी जाम में फंस गई। जिसके बाद पुलिसकर्मी गाड़ी से उतर कर जाम खुलवाने में लग गए। पुलिसकर्मियों ने आधा घंटे की कड़ी मेहनत के बाद जाम खुलवाने में कामयाबी पाई। तब तक बस चालक बस को सही कर ले जा चुके थे। बतादें कि इस मार्ग पर काफी समय से डिवाइडर की मांग की जा रही है। जिस पर अभी तक जिम्मेदारों ने कोई ध्यान नहीं दिया है। मुख्य मार्ग पर डिवाइडर बन जाने से काफी हद तक जाम से निजात मिल सकती है। वहीं इस मार्ग पर फैले अतिक्रमण को हटाने के लिए भी प्रशासन को सख्ती दिखानी होगी।

Leave a Reply

error: Content is protected !!