क्षेत्रीयहमीरपुर

राठ; मानव कल्याण की कामना से की गई मां भगवती की महाआरती

Spread the love

नेहा वर्मा, संपादक।

 

हमीरपुर जनपद में राठ नगर के चैपरेश्वर धाम में मानव कल्याण की भावना से भगवती मानव कल्याण संगठन द्वारा महाआरती का आयोजन किया गया। जिसमें नगर सहित क्षेत्र से सैकड़ों साधकों ने आस्था व्यक्त की। साधकों द्वारा किए गए सामूहिक संखध्वनि से समूचा वातावरण सकारात्मक ऊर्जा से भर गया। वहीं महाआरती के दौरान व्यसनों से मुक्ति का संकल्प दिलाया गया। आरती की शुरूआत स्नेह लता व नारायण दास कुशवाहा ने माता रानी व गुरूवर के जयकारों के साथ की।

 

यह भी पढ़ें – राशि से पता करें अपना स्वभाव, जानें आप कितने चंचल हैं

 

जिला अध्यक्ष अनंतराम शिवहरे ने बताया हमें नशे मांस मंदिरा आदि दुव्र्यसनों से दूर रहना चाहिए। यदि व्यक्ति दुव्र्यसनों से निवृत्त होकर घर में साधना करे तो उस पर माता रानी की कृपा अवश्य रहती है। उन्होंने कहा कि गुरूवर ने तीन धाराएं दीं हैं। मानवता की सेवा के लिए भगवती मानव कल्याण संगठन, धर्म की रक्षा के लिए पंचज्योति शक्तितीर्थ सिद्धाश्रम धाम व राष्ट्र की रक्षा के लिए भारतीय शक्ति चेतना पार्टी का गठन किया गया। तीनों धाराओं से यदि हम समर्थ होकर चलेंगे तो हमारा कल्याण होना निश्चित है।

 

यह भी पढ़ें – हमीरपुर; प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बनेंगे 5740 आवास

सुनील सोनी ने बताया कि आगामी 19 से 21 फरवरी तक सिद्धाश्रम धाम से एकाकार श्री शक्तिपुत्र महाराज के निर्देशन में शिविर का आयोजन किया जाएगा। जिसमें इच्छुक श्रद्धालु दीक्षा प्राप्त कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि अगली महाआरती 28 फरवरी को होगी। कार्यक्रम का संचालन अनिल सिंह ने किया। महाआरती में संगठन अध्यक्ष धीरेंद्र कुशवाहा, शोभा रानी, ओमा, रीना, उमा राजपूत, विमला, पूजा सोनी, रूबी, रेखा राजपूत, संवाद कुशवाहा, नरेंद्र सिंह, प्रताप राजपूत, भान सिंह, राजेंद्र सिंह, राजेश, रामकुमार, हनुमान मिश्रा, विरेंद्र, महेंद्र राजपूत आदि श्रद्धालु मौजूद रहे।

Leave a Reply

error: Content is protected !!