उत्तर प्रदेशराज्य

राठ; भारतीय किसान यूनियन ने जलायीं कृषि कानूनों की प्रतियां, किया प्रदर्शन

Spread the love

नेहा वर्मा, संपादक ।

 

हमीरपुर जनपद के राठ नगर में कृषि कानूनों के खिलाफ भारतीय किसान यूनियन द्वारा बीते 15 दिन से धरना प्रदर्शन किया जा रहा है। बुधवार को भाकियू पदाधिकारियों ने कृषि कानूनों की सांकेतिक प्रतियां जलाते हुए एसडीएम को ज्ञापन सौंपा है। प्रधानमंत्री को संबोधित ज्ञापन में तीनों कृषि कानूनों को किसान विरोधी बताते हुए वापस लिए जाने की मांग की है। साथ ही डीजल आधे रेट पर देने, गौवंशों की व्यवस्था किये जाने आदि की भी मांग की है।

 

यह भी पढ़ें – हमीरपुर; कृषि कानूनों के खिलाफ भारतीय किसान यूनियन ने लगाई ग्राम पंचायत

 

भारतीय किसान यूनियन के बुंदेलखंड महासचिव रामपाल सिंह चिकासी ने कहा कि सरकार ने पूंजीपतियों को लाभ पहुंचाने के लिए किसान विरोधी कानून बनाए हैं। किसानों के हितों की चिंता किए बिना इन कानूनों को लागू किया गया है। आंदोलन कर रहे किसानों की सरकार द्वारा अनदेखी की जा रही है। यूनियन पदाधिकारियों ने प्रधानमंत्री को संबोधित ज्ञापन एसडीएम अशोक यादव को सौंपते हुए तीनों कृषि कानून वापस लेने की मांग की है।

 

यह भी पढ़ें – हमीरपुर; फोन पर आ रही थी वीडियो कॉल, वहीं फांसी पर झूल रहा था विवाहिता का शव

 

ज्ञापन में बिजली की बढ़ी हुई दरें वापस लेने, आंदोलन के दौरान किसानों पर दर्ज मुकदमे वापस लेने, समर्थन मूल्य से नीचे खरीद को अपराध घोषित करने, किसानों को आधे दामों पर डीजल दिए जाने, अन्ना गौवंशों की व्यवस्था करने आदि की मांग की है। तहसील अध्यक्ष रामप्रकाश बाबू, गयाप्रसाद, प्रताप लोधी जराखर, रामसनेही राजपूत एडवोकेट, राजेश गौतम बरौली, जगदीश त्रिपाठी सरसई, लालाराम मिश्रा, मातादीन, फूलसिंह, रमाशंकर, रघुवीर शर्मा, लाखन सिंह, हल्के दाऊ आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

error: Content is protected !!