क्षेत्रीयहमीरपुर

राठ; बीस दिन से चल रहा किसानों का धरना हुआ समाप्त, अब दिल्ली की करेंगे तैयारी

Spread the love

नेहा वर्मा, संपादक ।

 

कृषि कानूनों के खिलाफ हमीरपुर जनपद की राठ तहसील परिसर में भारतीय किसान यूनियन द्वारा बीते 20 दिन से धरना प्रदर्शन किया जा रहा था। रविवार को एसडीएम अशोक यादव व सीओ अभिषेक राजन ने भाकियू नेताओं से वार्ता कर धरना समाप्त करने का अल्टीमेटम दिया था। जिसके बाद भाकियू ने सोमवार को धरना प्रदर्शन समाप्त कर दिया। भाकियू नेताओं का कहना है कि राष्ट्रीय नेतृत्व के निर्देश पर दिल्ली जाने की तैयारी के लिए धरना खत्म किया है।

 

यह भी पढ़ें – राठ; स्वामी ब्रम्हानंद अन्तर्राज्यीय क्रिकेट टूर्नामेंट के सेमीफाइनल मुकाबले में लखनऊ की टीम ने झांसी को हराया

 

किसान यूनियन के बुंदेलखंड महासचिव रामपाल सिंह चिकासी ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा किसान विरोधी कानून लागू करने व आंदोलन कर रहे किसानों पर दमन की नीति अपनाने से आहत होकर 30 दिसंबर से धरना प्रदर्शन शुरू किया था। तभी से दर्जनों किसान भीषण सर्दी में भी खुले आसमान के नीचे धरने पर डटे हुए थे। सोमवार को केंद्रीय नेतृत्व द्वारा दिल्ली में होने वाली रैली के लिए तैयारी करने के निर्देश मिले हैं। इस रैली में क्षेत्र से भारी संख्या में किसानों को ले जाना है। जिसकी तैयारी के लिए तहसील में चल रहा धरना प्रदर्शन स्थगित कर दिया है।

 

यह भी पढ़ें – कृषि मंत्री ने कहा सरकार सभी मुद्दों पर बात करने को तैयार, टिकैत बोले कृषि कानून खत्म करो

 

भारतीय किसान यूनियन के पदाधिकारियों ने तहसीलदार धर्मेन्द्र कुमार सिंह को ज्ञापन सौंपते हुए धरना समाप्ति की घोषणा की। साथ ही किसानों की स्थानीय समस्याओं से अवगत कराते हुए समाधान कराने की मांग की है। एसडीएम ने किसानों की समस्याओं का प्रमुखता से समाधान कराने का आश्वासन दिया है। ज्ञापन देने वालों में तहसील अध्यक्ष रामप्रकाश बाबू, रामसनेही राजपूत, गयाप्रसाद, द्वारकानाथ, प्रहलाद, हल्केदाऊ, जगदीश सिंह, माधव प्रसाद, मूलचंद्र, मानसिंह, वंशीधर, करिया पाल, मोतीलाल, रामप्रकाश, राजेश बरौली आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

error: Content is protected !!