क्षेत्रीयहमीरपुर

राठ; किसान कानूनों के खिलाफ 30 दिसंबर से धरने पर बैठेंगे सैकड़ों किसान

Spread the love

नेहा वर्मा, संपादक ।

 

केंद्र सरकार द्वारा सदन में पास किये गए किसान कानूनों के खिलाफ हमीरपुर जनपद में भी विरोध प्रदर्शन चल रहे हैं। सबसे ज्यादा मुखर स्वर समाजवादी पार्टी व भारतीय किसान यूनियन के सुनाई पड़ रहे हैं। अब किसान यूनियन ने अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन का एलान कर दिया है। जनपद के राठ नगर में भारतीय किसान यूनियन के पदाधिकारियों ने एसडीएम अशोक यादव को ज्ञापन सौंपा है। जिसमें किसान कानूनों के खिलाफ 30 दिसंबर से तहसील परिसर में अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन करने की बात कही है।

 

यह भी पढ़ें – राठ; बुंदेलखंड की बेटी देवांशी गुप्ता को मिला बेस्ट डिजिटल कंटेंट राइटर अवार्ड

 

 

भारतीय किसान यूनियन के बुंदेलखंड महासचिव रामपाल सिंह चिकासी ने कहा कि केंद्र सरकार ने कोरोना के समय अध्यादेश लाकर तीन किसान कानूनों को लागू कर दिया है। सरकार द्वारा चंद्र उद्योगपतियों को लाभ पहुंचाने के लिए किसानों को भिखारी बनाने का षड़यंत्र रचा गया है। किसान कानूनों के खिलाफ देश भर में 5 सौ से ज्यादा किसान संगठन बीते एक माह से आंदोलन कर रहे हैं। इस आंदोलन में अभी तक चालीस किसान शहीद हो चुके हैं।

 

यह भी पढ़ें – कृषि कानूनों पर देश को गुमराह कर रहा विपक्ष- मनीषा अनुरागी

 

रामपाल सिंह ने कहा कि किसानों की मौत के बाद भी सरकार अपनी हठधर्मिता नहीं छोड़ रही है। तहसील अध्यक्ष रामप्रकाश बाबू ने कहा कि 30 दिसंबर को सुबह क्षेत्र से सैकड़ों किसान स्वामी ब्रम्हानंद जी की समाधि स्थल पर पहुंचेंगे। जहां से नगर में स्थापित महापुरूषों की मूर्तियों पर माल्यार्पण करते हुए तहसील में अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन करेंगे। ज्ञापन देने वालों में जिला उपाध्यक्ष गयाप्रसाद, जगदीश सिंह, दिनेश प्रताप सिंह आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

error: Content is protected !!