क्षेत्रीयहमीरपुर

राठ सीएचसी में सुविधा शुल्क मांगने पर स्टाफ नर्स व तीमारदारों के बीच हुई तीखी नोंकझोंक

Spread the love

 

नेहा वर्मा, संपादक ।

 

अव्यवस्थाओं से जूझ रहे हमीरपुर जनपद के राठ सीएचसी में चिकित्सीय कर्मचारियों की मनमानी के मामले सामने आते ही रहते हैं। सोमवार को सीएचसी के मैटरनिटी विंग में प्रसूता के परिजनों ने स्टाफ पर सुविधा शुल्क लेने का आरोप लगाया। मामला बढ़ने पर जमकर हंगामा किया। पुलिस ने समझा बुझा कर शांत कराया।

 

 

 

 

 

 

राठ क्षेत्र के सरसई गांव निवासी महिला अखिलेश ने बताया उनके परिवार की पूजा (25) को प्रसव पीड़ा होने पर सीएचसी के मेटरनिटी विंग में भर्ती कराया था। जहां सोमवार दोपहर उसने एक बच्ची को जन्म दिया। बताया प्रसव के बाद प्रसूति केंद्र के स्टाफ ने 11 सौ रुपये सुविधा शुल्क की मांग रख दी। सुविधा शुल्क न देने पर परेशान करने की धमकी देने लगे।

 

 

 

 

 

 

धमकी मिलने पर प्रसूता के तीमारदार भड़क उठे। उन्होंने प्रसूति केंद्र में जमकर हंगामा काटा। दोनों पक्षों में तीखी नोंकझोंक होते देख अफरातफरी मच गई। सूचना पर पहंुची पुलिस ने समझा बुझा कर शांत कराया। वहीं सीएचसी अधीक्षक डॉ अजय चौरसिया ने कहा नर्स को अनेक बार निर्देशित किया जा चुका है। कार्यशैली में कोई सुधार न होने पर उच्चाधिकारियों को भी अवगत करा दिया। पर अभी तक उच्चाधिकारियों के स्तर से कोई कार्रवाई नहीं हुई है।

 

You May Like This 👉

 

राठ में कोचिंग क्लास जा रहीं तीन छात्राओं के साथ रास्ते में हुई मारपीट

 

छह माह से कुए में पड़ी बिल्ली, बाहर आने का इंतजार, ग्रामीण कर रहे देखभाल

 

जन्माष्टमी मना रहीं लड़कियों से युवकों ने की छेड़खानी, लहराए तमंचे

 

कक्षा तीन की छात्रा के मुंह में कपड़ा ठूंस कर मारपीट करने व जहर खिलाने का आरोप

 

इटैलिया बाजा गांव के प्रधान प्रतिनिधि पर जानलेवा हमला, बालबाल बचे

Leave a Reply

error: Content is protected !!