उत्तर प्रदेशराज्यहमीरपुर

क्या सच में वह पिता का हत्यारा है, वह नहीं तो फिर कौन ?

Spread the love

 

नेहा वर्मा, संपादक ।

 

Hamirpur, UP ; राठ कोतवाली क्षेत्र के पहाड़ी गढ़ी गांव में 70 वर्षीय वर्द्ध का घर में शव मिला। 5 साल के बच्चे का कहना है उसकी पिता ने दादा की लाठियों से पीट पीट कर हत्या की है। वहीं मृतक की पत्नी सहित परिवारीजन दीवार में सिर पटक कर आत्महत्या करने की बात कह रहे हैं। बड़ा सवाल है कि आखिर वर्द्ध की मौत हुई कैसे।

 

 

 

 

 

पहाड़ी गढ़ी निवासी प्रेमचंद्र उर्फ भान लोधी (70) खेत में मकान बनाकर परिवार सहित रहते थे। शनिवार रात करीब एक बजे कमरे में उनका शव मिला। पत्नी मग्गो व पुत्र संतराम का कहना है कि किसी बात पर अपना सिर दीवार पर पटक कर आत्महत्या की है। परिजन शव का पोस्टमार्टम कराने के लिए भी तैयार नहीं थे। पुलिस ने गांव के चौकीदार से तहरीर लेकर शव का पोस्टमार्टम कराया।

 

 

 

 

 

सूचना पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों व परिजनों से पूंछतांछ की। मृतक के नाती प्रिंस (5) ने पुलिस को बताया कि उसके पिता संतराम ने दादा को लाठियों से बुरी तरह पीटा था। बताया दादा चीखते रहे पर किसी ने नहीं बचाया। जिसके बाद पुत्र द्वारा पिता की हत्या करने की आशंका जताई जा रही है। वहीं मृतक के परिजन आत्महत्या किये जाने की बात दोहरा रहे हैं। पुलिस ने मृतक के पुत्र संतराम को पूंछतांछ के लिए हिरासत में ले लिया।

 

 

 

 

 

मृतक प्रेमचंद्र उर्फ भान लोधी के नाम पर 14 बीघा कृषि भूमि है। यह भूमि पनवाड़ी मार्ग व गांव के संपर्क मार्ग के बीच होने की वजह से काफी कीमती है। उनका इकलौता पुत्र संतराम जमीन बेचने का दबाव बना रहा था। प्रेमचंद्र पैत्रिक जमीन बेचने के लिए तैयार नहीं थे। इसी बात पर दो माह से पिता पुत्र के बीच विवाद चल रहा था। आशंका है इसी विवाद में पुत्र ने पिता की हत्या कर दी। वहीं राठ कोतवाल भरत कुमार ने कहा पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर मौत का कारण ज्ञात होगा।

Leave a Reply

error: Content is protected !!