क्षेत्रीयहमीरपुर

राठ में वकीलों ने किया काम ठप, अनिश्चितकालीन हड़ताल पर गए

Spread the love

विराट न्यूज चैनल

 

नेहा वर्मा, संपादक ।

 

 

 

Hamirpur, UP : अधिवक्ता संघ राठ के आवाहन पर वकील शुक्रवार से काम बन्द कर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए। इस दौरान तहसील में धरना प्रदर्शन किया। वकील राठ में एसीजेएम कोर्ट की स्थापना की मांग कर रहे हैं।

 

 

 

 

अधिवक्ता संघ राठ के अध्यक्ष नवल किशोर नगायच ने कहा 1997 में सिविल जज जूनियर डिवीजन की स्थापना हुई। एसीजेएम कोर्ट व एटीजी कोर्ट खोले जाने की मांग लंबे समय से चल रही है। 2013 में हाईकोर्ट ने एसीजेएम कोर्ट स्थापना की स्वीकृति देकर शासन को लिखा पढ़ी की थी।

 

 

 

 

बताया स्थाई व्यवस्था होने तक अधिवक्ता संघ ने न्यायालय के लिए बार भवन की बिल्डिंग व पीठासीन अधिकारी के लिए निजी आवास देने का लिखित आश्वासन दिया था। बताया 16 अक्टूबर 2020 को न्यायालय के लिए अनुपूरक बार भवन में अदालत के ताले भी डाले जा चुके हैं।

 

 

 

 

तभी से वकील एसीजेएम कोर्ट की आस्थाई अदालत (कैंप कोर्ट) खोले जाने का इंतजार कर रहे हैं। अधिवक्ता संघ ने ज्ञापन के माध्यम से आरोप लगाया हमीरपुर जिला अधिवक्ता संघ नाजायज प्रभाव व दबाव बनाकर राठ में एसीजेएम कैंप कोर्ट की स्थापना रुकवाने के प्रयास में है।

 

 

 

 

महामंत्री सुरेंद्र सिंह राजपूत ने बताया सर्वसम्मति से बार एसोसिएशन हमीरपुर के खिलाफ निंदा प्रस्ताव पारित किया गया। हाईकोर्ट व जनपद न्यायाधीश से शीघ्र ही कैंप कोर्ट खोले जाने की मांग की। बताया कैंप कोर्ट की स्थापना होने तक वकील सभी अदालतों का कलम बंद न्यायिक बहिष्कार करेंगे।

 

 

 

 

धरने के दौरान लक्ष्मीप्रसाद स्वर्णकार, मकरजध्वज सिंह, जुगलकिशोर त्रिपाठी, मुबारकअली, मुन्नालाल सोनी, हरीशंकर रावत, सूरजपाल सिंह परिहार, फजल अहमद, रतन सिंह आदि वकील रहे।

4 thoughts on “राठ में वकीलों ने किया काम ठप, अनिश्चितकालीन हड़ताल पर गए

  • Take This PAYANG-PP Take a look at And you’ll See Your Struggles.

    Actually

  • My spouse and I stumbled over hhere ffrom a diferent webb addres
    andd thought I might as well check thigs out. I like whyat I
    seee sso nnow i amm following you. Lookk forwaard tto going ovedr your webb pawge repeatedly.

Leave a Reply

error: Content is protected !!