उत्तर प्रदेशराज्यहमीरपुर

हमीरपुर; पहले बनाये शारीरिक संबंध, फिर दुपट्टे से गला घोंट कर पत्नी की कर दी हत्या, 6 दिन बाद मिला शव

Spread the love

नेहा वर्मा, संपादक ।

 

हमीरपुर जनपद में शहर कोतवाली क्षेत्र के पारा ओझी गांव में पति ने अपनी पत्नी की दुपट्टे से गला घोंट कर हत्या कर दी है। हत्या करने से पहले उसने पत्नी से शारीरिक संबंध बनाए। जिसके बाद मीठी मीठी बातों में उलझा कर उसका गला घोंट दिया। हत्या के पीछे पत्नी के चरित्र पर शक होने की बात सामने आई है। पुलिस ने हत्यारे पति को गिरफ्तार कर लिया है। जिसने पूंछतांछ के दौरान अपना जुर्म कबूल किया है। हत्यारोपी का कहना है कि उसकी पत्नी किसी गैर मर्द से फोन पर बात करती थी। जिस वजह से उसकी हत्या कर दी है।

 

यह भी पढ़ें – हमीरपुर; बेसिक शिक्षकों के अभिलेखों की होगी जांच, राज्य परियोजना निदेशक ने दिए निर्देश

 

हमीरपुर कोतवाली क्षेत्र के पारा ओझी गांव निवासी कंचन (22) पुत्री श्याम सुंदर श्रीवास का विवाह कानपुर देहात में सिकंदरा थाना क्षेत्र के नसीरपुर गांव निवासी अमित के साथ हुई थी। जिसका एक साल का पुत्र दिव्यांश है। श्यामसुंदर का आरोप है कि बेटी के ससुराली उसका उत्पीड़न करते थे। जिस वजह से वह अधिकांश अपने मायके में ही रहती थी। उसका पति कभी कभार उससे मिलने आता रहता था। 2 फरवरी को गांव पहुंचे अमित ने कंचन को पैसे देने के बहाने खेत पर बुलाया। जहां उसी के दुपट्टे से गला घोंट कर हत्या कर दी।

 

यह भी पढ़ें – जब दूल्हे ने कैमरामैन को जड़ा थप्पड़, दुल्हन हंसी से हुई लोटपोट, देखें वायरल वीडियो

 

 

पत्नी की हत्या के बाद पत्नी के शव को खेत मे छिपा दिया तथा मौके से भाग निकला। इधर कंचन के घर न पहुंचने पर परिजनों ने खोजबीन की। काफी तलाश के बाद भी जब उसका कहीं पता नहीं चला तो पुलिस में शिकायत की। कंचन के पिता ने दामाद पर पुत्री को गायब करने की आशंका जताई। शनिवार को पुलिस ने अमित को नसीरपुर गांव से गिरफ्तार कर पूंछतांछ की। पुलिस अमित को साथ लेकर खेतों में कंचन का शव तलाशती रही। इस दौरान अमित पुलिस गुमराह करते हुए घटना स्थल पर न ले जाकर यहां वहां खेतों में घुमाता रहा।

 

यह भी पढ़ें – मुझे तो भगवान भी नहीं पकड़ पाते, लेकिन में पुलिसवालों को भूल गया

 

 

जब पुलिस को लगा कि अमित उन्हें बराबर गुमराह कर रहा है तब डॉग स्क्वायड की मदद ली गयी। पुलिस ने डॉग स्क्वाड के खोजी डॉग की मदद से शव को ढूंढ निकाला। कोतवाल तारा सिंह पटेल ने बताया कि मृतका के पिता श्यामसुंदर की तहरीर पर हत्यारोपी अमित, उसकी मां, बड़े भाई संदीप व भाभी बबली के खिलाफ दहेज उत्पीड़न व हत्या का मुकदमा पंजीकृत किया है। मृतका चार बहनों में सबसे छोटी थी। एसपी एके सिंह ने घटना स्थल पर पहुंच कर जानकारी ली। कोतवाल ने बताया कि पत्नी के हत्यारोपी पति को सोमवार को जेल भेजा जाएगा।

 

यह भी पढ़ें – रायबरेली: राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह के तहत चलाया गया जागरुकता अभियान

 

हत्यारोपी पति ने पुलिस की पूंछतांछ में बताता की उसकी पत्नी कंचन अपने घर कम रहती थी। उसने अनेक बार मायके में न रह कर अपने घर मे रहने की बात कही। पर पत्नी अपनी मनमानी करती रही। बताया कि उसकी पत्नी फोन पर किसी से बात करती थी। जिसके चलते उसने हत्या की योजना बनाई। 2 फरवरी को ससुराल पहुंच कर पत्नी को पैसे देने के बहाने खेत पर बुलाया। जब कंचन खेत पर गयी तो अमित ने पहले उसके साथ शारीरिक संबंध बनाए।

 

यह भी पढ़ें – यूपी; हमीरपुर में पीएम आवास के रुपयों के लिए बहा रिश्तों का खून, पोते ने दादी को उतारा मौत के घाट

 

शारीरिक संबंध बनाने के बाद अमित ने कंचन से अपने घर चलने की बात कही। जिस पर कंचन ने हर बार की तरह इनकार कर दिया। परंतु इस बार तो अमित कुछ और ही इरादे लेकर आया था, जिससे कंचन पूरी तरह अनजान थी। अमित ने उसे मीठी मीठी बातों में उलझा कर दुपट्टे से उसका गला दवा दिया। जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गयी। शव को अरहर के खेत मे छिपा कर वह अपने गांव चला गया। पकड़े जाने के बाद भी अमित ने पुलिस को गुमराह करने का प्रयास किया। वह पुलिस को पत्नी की लाश के पास न ले जाकर यहां वहां भटकाता रहा। परन्तु पुलिस ने खोजी कुत्ते की मदद से शव को ढूंढ निकाला।

Leave a Reply

error: Content is protected !!