क्षेत्रीयहमीरपुर

राठ; स्वामी ब्रम्हानंद अंतर्राज्यीय क्रिकेट टूर्नामेंट के उद्घाटन मैच में लखनऊ ने राठ को 84 रनों से हराया

Spread the love

नेहा वर्मा, संपादक ।

 

हमीरपुर जनपद के राठ नगर में शुक्रवार को स्वामी ब्रम्हानंद अंतर्राज्यीय क्रिकेट टूर्नामेंट का उद्घाटन हुआ। यह टूर्नामेंट ब्रम्हानंद स्नातकोत्तर महाविद्यालय के खेल मैदान में आयोजित किया जा रहा है। मुख्य अतिथि बृजरानी हास्पिटल की महिला एवं प्रसूति रोग विशेषज्ञ डाॅ संतोष सिंह ने फीता काट कर मैच का शुभारंभ किया। उद्घाटन मैच लखनऊ व राठ की टीमों के बीच खेला गया। जिसमें लखनऊ की टीम ने राठ की टीम को 84 रनों से शिकस्त दी।

 

यह भी पढ़िए – निखरी और कोमल त्वचा के लिए इन 4 तरीकों से करें कलोंजी के बीज का इस्तेमाल

 

मुख्य अतिथि बृजरानी हास्पिटल की महिला एवं प्रसूति रोग विशेषज्ञ डाॅ संतोष सिंह ने कहा कि स्वामी ब्रम्हानंद की कर्मभूमि राजनैतिक उपेक्षा की शिकार है। स्वामी भक्तों को निष्ठा के साथ उनके सपने को पूरा करने के लिए एकजुट होना होगा। उन्होंने सभी खिलाड़ियों को शुभकामनाएं देते हुए पूरे मन से बेहतरीन प्रदर्शन करने की प्रेरणा दी। विशिष्ठ अतिथि शैलेंद्र सिंह ने कहा कि खेलों को टीम भावना से खेलना चाहिए। हार जीत खेल के दो पहलू हैं। जीत मिलने पर पता चलता है कि हमने तैयारी सही की थी। वहीं पराजय यह संदेश देती है कि अभी कुछ और तैयारी करना बाकी है।

 

यह भी पढ़ें – करीना कपूर की डाइटिशन ऋजुता दिवेकर ने किया ट्वीट, खांसी, जुकाम और फ्लू से बचने के बताए घरेलू उपाय

 

लखनऊ के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का निर्णय लिया। निर्धारित 25 ओवर में लखनऊ टीम ने आठ विकेट पर 206 रन बनाए। जिसमे आकर्ष सिंह के 68 और मोहित सिंह के 45 रनों का योगदान रहा। राठ टीम के तरूण राजपूत ने पांच ओवर में 22 रन देकर 3 विकेट लिए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी राठ की टीम बुरी तरह से लड़खड़ाती रही। पूरी टीम 24 ओवर में 9 विकेट खोकर मात्र 122 रन ही बना पाई। राठ के कप्तान ईशू परिहार चोट लगने पर मैच से अलग हो गए थे। मैन आॅफ द मैच मोहित सिंह को मिला है। एम्पायर की भूमिका में विपुल, पीयूष रहे। जबकि मैच की कमेंट्री देवेंद्र राजपूत व शीतू सेंगर ने की। टूर्नामेंट के अध्यक्ष धर्मसिंह राजपूत ने बताया शनिवार को झाँसी और बनारस के बीच मुकाबला होगा।

Leave a Reply

error: Content is protected !!