क्षेत्रीयहमीरपुर

राठ; मजदूरी के लिए घर से ले गए युवक का दो घंटे बाद परिजनों को सौंपा शव

Spread the love

नेहा वर्मा, संपादक ।

 

हमीरपुर जनपद में थाना व गांव मझगवां निवासी युवक को पिता पुत्र मजदूरी देने की बात कहते हुए घर से ले गए। दो घंटे बाद युवक का शव परिजनों को सौंप दिया। बताया कि मजदूरी के लिए जाते वक्त ट्रैक्टर से गिरने पर पहिये से कुचल कर उसकी मौत हुई है। मृतक के भाई ने युवक को ले जाने वाले पिता पुत्रों के खिलाफ थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। हालांकि अभी यह रहस्य बना हुआ है कि रात में ट्रैक्टर से ले जाकर युवक से कौन सी मजदूरी कराई जा रही थी। रात के अंधेरे में बालू का अवैध खनन जरूर होता है।

 

यह भी पढ़ें – राठ; समाज के गौरव युवा उद्यमियों को सम्मानित कर बढ़ाया उनका मान

थाना व गांव मझगवां निवासी मातादीन यादव ने बताया कि उनके तीन पुत्र राजकुमार, विनोद, मूलचंद्र व अरविंद्र थे। जिनमें विनोद, मूलचंद्र व अरविंद्र मुंबई में रह कर मजदूरी करते हैं। जबकि राजकुमार (35) गांव में ही रह कर मजदूरी करते थे। मातादीन ने बताया कि मंगलवार रात वह परिजनों सहित खेतों पर मजदूरी करने गए थे। तभी गांव के मोतीलाल अपने पुत्र आशीष यादव के साथ उनके घर पहुंचे। घर में मौजूद राजकुमार को मजदूरी के लिए अपने साथ ट्रैक्टर पर बिठा कर चले गए। बताया कि उक्त पिता पुत्र करीब दो घंटे बाद राजकुमार का शव लेकर घर पहुंच गए। पूंछने पर बताया कि राजकुमार की ट्रैक्टर से गिर कर मौत हो गई है।

 

यह भी पढ़ें – राठ; खत्म नहीं हो रहीं मुसीबत, नीलगायों के झुंड ने नष्ट की 10 बीघे की मटर

 

मृतक राजकुमार अपने पीछे पत्नी ममता, पुत्र प्राशु (13), पुत्रियों रूचि (13) व पायल (11) को बिलखता छोड़ गए हैं। मझगवां थानाध्यक्ष रामजीत सिंह गौड़ ने बताया कि ट्रैक्टर से गिरकर घायल हुए युवक की इलाज को ले जाते वक्त मौत हुई है। मृतक के भाई विनोद कुमार की तहरीर पर आरोपी मोतीलाल यादव व उनके पुत्र आशीष यादव के खिलाफ लापरवाही से ट्रैक्टर चलाने का मुकदमा दर्ज किया है। उन्होंने बताया कि शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों को सौंप दिया है।

Leave a Reply

error: Content is protected !!