उत्तर प्रदेशराज्यहमीरपुर

राठ; पिता निकला बेगुनाह, माँ ने की थी बेटे की गला घोंटकर हत्या, अवैध संबंधों में बाधक बन रहा था मासूम

Spread the love

नेहा वर्मा, संपादक ।

 

● बेटे की हत्या के आरोप में पिता पर लिखाया था मुकदमा, मां निकली कातिल

● राठ इंस्पेक्टर केके पांडेय के सामने नहीं चली महिला की चालाकी

 

हमीरपुर जनपद के गल्हिया गांव में 7 वर्षीय बालक की गला घोंट कर हत्या मामले का खुलासा करते हुए पुलिस ने हत्यारोपी मां को गिरफ्तार कर लिया है। अपने एक रिश्तेदार से अवैध संबंधों के चलते महिला ने अपने बेटे की हत्या करना कबूला है। 18 दिसंबर को ननिहाल गए बालक का शव पशुबाड़े से बरामद हुआ था। पुत्र की हत्या का आरोप पिता पर लगने से पुलिस तीन दिन से उससे पूंछतांछ कर रही थी। पिता के निर्दोष दिखने पर राठ कोतवाली प्रभारी केके पांडेय अन्य विन्दुओं पर जांच ले गए। जांच के दौरान मृतक बालक की मां शक के दायरे में आई। पुलिस ने मां को उठा कर पूंछतांछ की। जिसने बेटे की हत्या का गुनाह कबूल लिया।

 

यह भी पढ़ें – हमीरपुर; आखिर मासूम की हत्या किसने की, मां ने पिता ने अथवा कोई तीसरा भी है

 

राठ कोतवाली क्षेत्र के गल्हिया गांव निवासी सतीश पुत्र रामपाल लोधी के यहां 18 दिसंबर शुक्रवार की रात कुआ पूजन का कार्यक्रम था। जिसमें शामिल होने गए सतीश के भांजे मवई गांव निवासी हिमांशू (7) पुत्र सुरेश राजपूत देर रात लापता हो गए थे। शनिवार सुबह करीब चार बजे हिमांशू का शव पशुबाड़े में घासफूस से ढंका हुआ मिला था। मृतक हिमांशु के मामा सतीश ने हिमांशू के पिता सुरेश पर हत्या का मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस ने सुरेश को हिरासत में लेकर दो दिन तक पूंछतांछ की। इस बीच शक की सूई मृतक बालक की मां पर भी गयी। सोमवार को जब पुलिस ने उससे कड़ाई से पूंछतांछ की तो वह टूट गयी। महिला ने बताता की उसने ही अपने बेटे की गला दबाकर हत्या की है।

 

यह भी पढ़ें – राठ; पिता पर इकलौते पुत्र की हत्या का आरोप, घासफूस में छिपा दिया था शव

 

हत्यारोपी मां ने पुलिस की पूंछतांछ में कबूला की शादी से पहले से उसके एक रिश्तेदार से अवैध संबंध थे। सुरेश से शादी होने के बाद भी वह अपने रिश्तेदार से संबंध बनाए रही। जिस वजह से उसका पति शराब का लती हो गया व उससे मारपीट भी करने लगा था। एक साल पहले वह अपने मायके आकर रहने लगी थी। जबकि उसका इकलौता पुत्र हिमांशू अपने पिता के साथ ही रहता था। शुक्रवार को उसके मायके में कुआं पूजन का कार्यक्रम था। जिसमें शामिल होने के लिए उसका प्रेमी रिश्तेदार भी आया था। वह अपने प्रेमी से काफी दिन बाद मिली थी। कुआ पुजन के बाद डांसरों का कार्यक्रम चल रहा था। तभी मौका पाकर वह अपने प्रेमी की बाहों में खो गयी।

 

यह भी पढ़ें – यूपी; लखनऊ के होटल में चल रहा था सेक्स रैकेट, जबरन कराते थे गलत काम

 

कुआं पूजन में उसका बिन बुलाया बेटा हिमांशू भी आया था। महिला ने बताया कि जब वह अपने प्रेमी का प्यार नाप रही थी तभी उसका बेटा मौके पर पहुंच गया। मां को आपत्तिजनक हालत में देख हिमांशू ने अपने नाना से शिकायत करने की बात कही। पोल खुल जाने के डर से उस समय उसने दोबारा एसी गलती न करने की बात कहते हुए माफी मांग कर मासूम बेटे को मना लिया। जिसके बाद उसे बहला फुसला कर पशुबाड़े में ले गयी। जहां गला दबाकर अपने इकलौते बेटे की हत्या कर दी। शव को घासफूस में छिपा कर वापस घर लौट गई। बेटे की लाश मिलने पर महिला इस कदर दहाड़ें मार कर रोई की किसी को उस पर शक ही नहीं हुआ। पर पुलिस के सामने उसका अपराध ज्यादा देर तक नहीं छिप पाया। पुलिस ने हत्यारोपी मां को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

Leave a Reply

error: Content is protected !!