क्षेत्रीयहमीरपुर

राठ के कोट बाजार में साड़ों का आतंक, सराफा व्यापारी सहित तीन को किया घायल

Spread the love

विराट न्यूज डेस्क ।

 

हमीरपुर जनपद में राठ नगर के कोट बाजार में घूम रहे आधा दर्जन सांड़ लोगों के लिए मुसीबत बने हुए हैं। सोमवार को सांड़ के हमले से सराफा व्यापारी जगदीश सोनी गंभीर रूप से घायल हो गए। जिन्हें सीएचसी से मेडिकल कालेज झांसी रेफर किया गया है। वहीं दो अन्य लोग भी साँड़ के हमले से घायल हुए हैं। आक्रोशित व्यापारियों ने एसडीएम अशोक यादव को ज्ञापन सौंपा। जिसमें सांड़ों के आतंक से निजात दिलाने तथा बाजार में अलाव की व्यवस्था कराने की मांग की है।

 

यह भी पढ़ें – कृषि मंत्री ने कहा सरकार सभी मुद्दों पर बात करने को तैयार, टिकैत बोले कृषि कानून खत्म करो

 

एसडीएम अशोक यादव को ज्ञापन सौंपते हुए व्यापारियों ने बताया कि कोट बाजार में घूम रहे सांड़ अचानक लोगों पर हमलावर हो जाते हैं। सोमवार को सराफा कारोबारी जगदीश सोनी पुत्र बाबूलाल पर हमला कर घायल कर दिया। जिनकी हालत नाजुक बनी हुई है। खुशीपुरा निवासी नरगिस व राधारमण भी सांड़ के हमले से घायल हुए हैं। नगर पालिका में अतिक्रमण को लेकर हुई बैठक में भी व्यापारियों ने इस मुद्दे को उठाया था।

 

यह भी पढ़ें – यूपी; कोरोना टीकाकरण पर अफवाह फैलाने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई- सीएम योगी

 

व्यापारियों ने कोट बाजार में कहीं भी अलाव न जलाए जाने की शिकायत की है। एसडीएम ने नगर पालिका के अधिकारियों को आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। ज्ञापन देने वालों में वैश्य एकता परिषद जिलाध्यक्ष बृजेंद्र सोनी भोले, पंकज सोनी, शिवसेवक गुप्ता, सागर सर्राफ, धर्मेंद्र साहू, ब्रजेश कुमार, नीरज गुप्ता, कमलेश साहू, राजेश अग्रवाल आदि मौजूद रहे।

 

यह भी पढ़ें – यूपी; पावर कारपोरेशन में ऑनलाइन टेस्ट देकर पाएं सरकारी नौकरी

 

राठ नगर में अलाव की व्यवस्था राजस्व विभाग व नगर पालिका के जिम्मे है। सीएचसी में महिला व पुरूष वार्डों के बाहर अलाव जलाने के निर्देश हैं। इसके बावजूद नियमित रूप से अलाव की व्यवस्था नहीं की जा रही है। अधिवक्ता जीतेंद्र राजपूत ने कहा कि सीएचसी व कचहरी में अलाव के नाम पर खानापूर्ति की जाती है। जिससे मरीज के साथ आने वाले तीमारदार ठंड से ठिठुरने को मजबूर हैं। तहसील के कामताप्रसाद ने कहा कि सभी चिन्हित स्थानों पर अलाव जलाए जा रहे हैं।

 

 

Leave a Reply

error: Content is protected !!