उत्तर प्रदेशराज्य

यूपी; सोलह साल जेल में बिताने के बाद गणतंत्र दिवस पर महिला को मिली आजादी, अब बेटियां ने भी ठुकराया

Spread the love

नेहा वर्मा, संपादक ।

 

उत्तर प्रदेश के जौनपुर में पति की हत्या के आरोप में 16 साल की सजा काटने के बाद एक महिला को गणतंत्र दिवस पर रिहा किया गया। पर उसके लिए यह रिहाई किसी यातना से कम साबित नहीं हुई। महिला को जहां एक ओर उसके ससुरालियों ने साथ रखने से इनकार कर दिया, वहीं उनकी पांच बेटियों ने भी अपनी मां को ठुकरा दिया। मजबूरी में महिला ने अपने मायके में शरण ली है।

 

यह भी पढ़ें – यूपी; कच्ची उम्र के प्यार में दो किशोरों ने गंवाई जान, एक साथ मिले दोनों के शव, एक ही लड़की से थी दोस्ती

 

वर्ष 2005 में जौनपुर जनपद में जफराबाद थाना क्षेत्र के उत्तरगांवां निवासी एक व्यक्ति की नदी किनारे हत्या कर दी गयी थी। पुलिस की जांच पड़ताल के दौरान मृतक की पत्नी द्वारा पति की हत्या किए जाने की बात सामने आई थी। पुलिस की जांच रिपोर्ट के आधार पर कोर्ट ने हत्या के आरोप में उसे आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी। छह साल तक जिला जेल में रखने के बाद उसे लखनऊ के आदर्श कारागार में शिफ्ट किया गया था। जहां पर वह दस साल तक रही। इस प्रकार उसने अपनी जिंदगी के कुल 16 साल जेल में बिताए।

 

यह भी पढ़ें – यूपी; एक साथ फांसी पर झूल रहे थे प्रेमी प्रेमिका के शव, नीचे रखीं शराब की बोतलों ने पुलिस को चौंकाया

 

गणतंत्र दिवस पर राज्यपाल की संस्तुति से उसे रिहाई तो मिल गयी पर जेल से आने के बाद उसके अपनों ने ही उसे ठुकरा दिया। जब पुलिस उसे उसके घर लेकर पहुंची तो उसकी सास, ससुर व पांच बेटियों ने साथ रखने से इनकार कर दिया। जिसके बाद वह ग्रामीणों की मदद से अपने मायके प्रधानपुर थाने के जलालपुर गांव चली गयी। वहीं इस सम्बंध में जफराबाद थानाध्यक्ष धर्मवीर सिंह ने बताया कि महिला को उसकी ससुराल भेजा गया था। महिला ने ससुरालियों के खिलाफ कोई शिकायत नहीं कि है। यदि महिला शिकायत करती है तो नियम अनुसार कार्रवाई करेंगे।

Leave a Reply

error: Content is protected !!