उत्तर प्रदेशराज्यहमीरपुर

यूपी; एक साथ फांसी पर झूल रहे थे प्रेमी प्रेमिका के शव, नीचे रखीं शराब की बोतलों ने पुलिस को चौंकाया

Spread the love

नेहा वर्मा, संपादक ।

 

यूपी के कानपुर में दो प्यार करने वालों को जुदा करने के लिए प्रेमिका के घर वालों ने उसकी दूसरी जगह शादी कर दी। पर यह दूरियां भी प्रेमी प्रेमिका को मिलने से नहीं रोक पायीं। हालांकि प्रेमिका की शादी होने से अब दोनों की हमेशा के लिए एक होने की हसरत पूरी नहीं होने वाली थी। पर यह प्रेमी युगल तो किसी भी कीमत पर एक होने की ठान चुके थे। वह कीमत मौत हो तो वह भी उन्हें स्वीकार थी। आखिर सभी रास्ते बंद होने पर दोनों ने वह खौफनाक कदम उठा ही लिया कि देखने वालों के दिल दहल उठे।

 

यह भी पढ़ें – राठ में ट्रैक्टर रैली निकाल रहे सपा नेता सत्यपाल यादव व पुलिस के बीच हुई तीखी नोंकझोंक

 

कानपुर देहात में भोगनीपुर कोतवाली क्षेत्र के असेवा गांव निवासी आरती (22) की बड़ी बहन की ससुराल राजपुर थाना क्षेत्र के गुबार गांव में है। आरती अपनी बहन की ससुराल आती जाती रहती थी। इसी बीच गुबार गांव के युवक श्यामलाल (25) से उसकी बोलचाल होने लगी। बहन की ससुराल का होने के चलते श्यामलाल रिश्ते में उसका जीजा लगता था। जीजा साली के बीच हंसी मजाक कब प्यार में बदल गया इसकी किसी को भनक नहीं लगी।

 

यह भी पढ़ें – राठ में हुआ भीषण हादसा, बोलेरो की टक्कर से बाइक सवार दो लोगों की हुई दर्दनाक मौत

 

पर कहते हैं न कि इश्क और मुश्क छिपाए नहीं छिपते। आरती व श्यामलाल का प्यार भी ज्यादा दिनों तक दुनियां की नजर से नहीं छिप पाया। जब इनके परिवार वालों को जानकारी हुई तो वह यह रिश्ता स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं हुए। आरती के परिजनों ने उसके जाने आने पर रोक लगा दी। इस पाबंदी के बावजूद दोनों के प्यार में कोई कमी नहीं आयी। आखिर आरती के परिजनों ने उसका विवाह करने की ठान ली। उनकी सोच थी कि दूसरी जगह शादी होने के बाद आरती श्यामलाल को भूल जाएगी। 30 जून 2020 को जालौन जनपद में कुठौंद थाना क्षेत्र के मोहम्मदपुर गांव निवासी चेतन सिंह के साथ आरती का विवाह कर दिया गया।

 

यह भी पढ़ें – राठ; प्रेमिका से मिलने गए प्रेमी को परिजनों ने पीटा, प्रेमी की पिटाई से नाराज महिला कुएं में कूदी

 

विवाह होने पर आरती व श्यामलाल का इस जन्म में मिलने का सपना टूट चुका था। ऐसे में दोनों ने यह जिंदगी ही खत्म कर अगले जन्म में मिलने की ठान की। दोनों भोगनीपुर कोतवाली क्षेत्र के हांसेमऊ गांव के समीप खेतों में पहुंचे। जहां आम के पेड़ पर रस्सी का फंदा बना कर एक साथ फांसी पर झूल गए। पेड़ से दोनों के शव झूलते देख लोगों ने पुलिस को सूचना दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस को पेड़ के नीचे से शराब की दो बोतलें भी बरामद हुईं हैं। जिससे पुलिस व परिजन खासे हैरान हैं।

 

यह भी पढ़ें – हमीरपुर; पड़ोसी के दरवाजे पर झूल रहा था युवक का शव, प्रेम प्रसंग में हत्या की आशंका

 

जिस पेड़ से प्रेमी युगल के शव झूल रहे थे उसकी जड़ के पास से शराब की दो बोतलें बरामद होने चौंकाता है। लोगों के जेहन में तरह तरह के सवाल उठ रहे हैं। क्या आत्महत्या की हिम्मत जुटाने के लिए पहले प्रेमी युगल ने शराब पी थी। या फिर इन दोनों के अलावा कोई और भी था वहां। पुलिस भी इस गुत्थी में उलझी हुई है। कोतवाल धर्मेन्द्र सिंह ने पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंच कर जांच पड़ताल की। उन्होंने कहा कि दोनो शवों का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। रिपोर्ट आने के बाद स्थिति और साफ होगी। फॉरेंसिक टीम ने घटना स्थल पर पहुंच कर साक्ष्य एकत्रित किये हैं। पुलिस हर पहलू पर जांच पड़ताल कर रही है।

Leave a Reply

error: Content is protected !!